A
Hindi News भारत राष्ट्रीय पाकिस्तानी ने फिर किया सीज़फायर का उल्लंघन, पुंछ में एलओसी के पास अग्रिम चौकियों पर की गोलाबारी

पाकिस्तानी ने फिर किया सीज़फायर का उल्लंघन, पुंछ में एलओसी के पास अग्रिम चौकियों पर की गोलाबारी

पाकिस्तानी बलों ने जम्मू-कश्मीर के पुंछ जिले में नियंत्रण रेखा के पास अग्रिम चौकियों पर मंगलवार को लगातार दूसरे दिन गोलाबारी की है।

<p>Ceasefire Violation by Pakistan</p>- India TV Hindi Ceasefire Violation by Pakistan

जम्मू। भारत की तरह ही जहां पाकिस्तान भी इस समय कोरोना से लड़ाई लड़ रहा है। लेकिन इसके बाद भी यह पड़ौसी देश अपनी नापाक हरकतों से बाज नहीं आ रहा है। पाकिस्तानी बलों ने जम्मू-कश्मीर के पुंछ जिले में नियंत्रण रेखा के पास अग्रिम चौकियों पर मंगलवार को लगातार दूसरे दिन गोलाबारी की है। रक्षा प्रवक्ता ने कहा, ‘‘मंगलवार को सुबह करीब पौने आठ बजे पाकिस्तान ने पुंछ जिले के मानकोट सेक्टर में नियंत्रण रेखा के पास छोटे हथियारों से गोलीबारी करके और मोर्टार के गोले दागकर बिना किसी उकसावे के संघर्ष विराम का उल्लंघन किया।’’ उन्होंने कहा, ‘‘भारतीय सेना इसका मुंहतोड़ जवाब दे रही है।’’

इससे पहले सोमवार को भी पाकिस्तानी सेना ने नियंत्रण रेखा के पास मानकोट सेक्टर में संघर्ष विराम का उल्लंघन किया था और छोटे हथियारों से गोलीबारी की थी तथा मोर्टार दागे थे। उसने पिछले शुक्रवार को भी सुंदरबनी-नौशेरा सेक्टर में गोलीबारी की थी जिसमें छह सुरक्षाकर्मी घायल हो गए थे। 

रक्षा राज्य मंत्री श्रीपाद येशो नाइक ने मार्च में संसद को बताया था कि एक जनवरी से 23 फरवरी के बीच भारत और पाकिस्तान के बीच अंतरराष्ट्रीय सीमा और नियंत्रण रेखा के पास संघर्ष विराम उल्लंघन की कुल 646 घटनाएं घटीं। वर्ष 2019 में पाकिस्तानी बलों ने 3,200 से अधिक बार संघर्ष विराम का उल्लंघन किया था।

Latest India News