A
Hindi News भारत राष्ट्रीय राम मंदिर के शिलान्यास से पहले देश में जश्न का माहौल, पटाखें, दीपक और मिठाईयों से मनाई जा रही खुशी

राम मंदिर के शिलान्यास से पहले देश में जश्न का माहौल, पटाखें, दीपक और मिठाईयों से मनाई जा रही खुशी

राम मंदिर के शिलान्यास समारोह से पहले पूरे देश में जश्न का महौल है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी बुधवार को अयोध्या में ‘‘श्री राम जन्मभूमि मंदिर’’ के शिलान्यास के मौके पर आयोजित एक जन समारोह में शामिल होंगे।

Celebration all over India before foundation stone laying ceremony of Ram Mandir- India TV Hindi Image Source : ANI Celebration all over India before foundation stone laying ceremony of Ram Mandir

नई दिल्ली: राम मंदिर के शिलान्यास समारोह से पहले पूरे देश में जश्न का महौल है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी बुधवार को अयोध्या में ‘‘श्री राम जन्मभूमि मंदिर’’ के शिलान्यास के मौके पर आयोजित एक जन समारोह में शामिल होंगे। प्रधानमंत्री कार्यालय की ओर से जारी एक विज्ञप्ति में कहा गया कि इस कार्यक्रम से पहले मोदी हनुमानगढ़ी में ‘‘पूजा’’ और ‘‘दर्शन’’ करेंगे। मंदिर के शिलान्यास समारोह में शामिल होने के लिए मोदी अयोध्या का दौरा करेंगे, आज इसकी आधिकारिक रूप से पुष्टि हुई। मंदिर निर्माण की आधारशिला रखने के लिए वे एक पट्टिका का अनावरण करेंगे और इस मौके पर ‘‘श्री राम जन्मभूमि मंदिर’’ पर एक स्मारक डाक टिकट भी जारी करेंगे। 

मध्यप्रदेश में भाजपा कार्यकर्ताओं ने कल अयोध्या में राम मंदिर के शिलान्यास समारोह से पहले भोपाल में पार्टी कार्यालय पर पटाखे जलाए। 

अयोध्या में सरयू घाट पर 'दीपोत्सव' के मौके पर दीपक जलाए गए। 

पंजाब से भी तस्वीरें सामने आई। अमृतसर में 'दीपोत्सव' के मौके पर दीपक जलाए गए। लोगों ने इस मौके पर पटाखे जलाए और मिठाई भी बांटी। 

कल राम मंदिर के शिलान्यास समारोह से पहले अयोध्या को रोशनी से जगमग किया गया है। 

कानपुर में विश्व हिंदू परिषद के कार्यकर्ताओं ने 'दीपोत्सव' के तहत शहर में मिट्टी के दीपक जलाए है।

Latest India News