A
Hindi News भारत राष्ट्रीय 17 मई के बाद 'कई चीजों' में ढ़ील की घोषणा कर सकता है केंद्र, CM येदियुरप्पा ने दिए संकेत

17 मई के बाद 'कई चीजों' में ढ़ील की घोषणा कर सकता है केंद्र, CM येदियुरप्पा ने दिए संकेत

कोरोना वायरस का संक्रमण फैलने से रोकने के लिए लागू लॉकडाउन की अवधि जल्द ही समाप्त होने वाली है, और ऐसे में कर्नाटक के मुख्यमंत्री बी एस येदियुरप्पा ने शुकवार को विश्वास जताया कि 17 मई के बाद केंद्र 'कई चीजों' में ढील देने की घोषणा कर सकता है।

<p>कर्नाटक के...- India TV Hindi Image Source : GOOGLE कर्नाटक के मुख्यमंत्री बी एस येदियुरप्पा

बेंगलुरु: कोरोना वायरस का संक्रमण फैलने से रोकने के लिए लागू लॉकडाउन की अवधि जल्द ही समाप्त होने वाली है, और ऐसे में कर्नाटक के मुख्यमंत्री बी एस येदियुरप्पा ने शुकवार को विश्वास जताया कि 17 मई के बाद केंद्र 'कई चीजों' में ढील देने की घोषणा कर सकता है।

येदियुरप्पा ने यहां पत्रकारों के सवाल का जवाब देते हुए कहा, 'केंद्र सरकार 17 मई के बाद बहुत सी चीजों में ढील देने जा रही है। हमें इसका इंतजार करना चाहिए।' उन्होंने कहा, 'मेरे मुताबिक वे (केंद्र) हर चीज में ढील देंगे...पांच सितारा होटल जैसी चीजों या अन्य के लिए कुछ समय तक वह भले ही अनुमति नहीं दें, लेकिन अन्य चीजों के लिए वे अनुमति देने जा रहे हैं।' उन्होंने कहा कि इंतजार करिये और देखिये।

कोरोना वायरस के संक्रमण को फैलने से रोकने के लिए लॉकडाउन शुरूआत में 25 मार्च से 14 अप्रैल तक लागू किया गया था। इसके बाद इसे तीन मई तक बढा दिया गया और एक बार फिर इसे 17 मई तक के लिये बढाया गया। कर्नाटक के पर्यटन मंत्री सी टी रवि ने बुधवार को संकेत दिया था कि राज्य सरकार जिम, फिटनेस सेंटर एवं गोल्फ कोर्स खोलने की अनुमति देने जा रही है। उन्होंने कहा कि 17 मई के बाद स्थानीय पर्यटन को बढ़ावा देने के उद्देश्य से कुछ निश्चित होटलों को भी खोलने की अनुमति दी जाएगी।

अधिकारियों ने कहा कि मुजराई विभाग (मंदिरों के प्रशासन के प्रभारी) भी एक मानक संचालन प्रक्रिया (एसओपी) की योजना के तहत, जनता के लिये मंदिरों को खोलने की योजना बना रहा है। उन्होंने कहा कि आम लोगों के लिए मंदिर खोलना गृह मंत्रालय के दिशानिर्देशों के अधीन आता है।

Latest India News