A
Hindi News भारत राष्ट्रीय 'तारक मेहता का उल्टा चश्मा' में एक डायलॉग को लेकर उठा विवाद, 'चंपक चाचा' को मांगनी पड़ी माफी

'तारक मेहता का उल्टा चश्मा' में एक डायलॉग को लेकर उठा विवाद, 'चंपक चाचा' को मांगनी पड़ी माफी

कॉमेडी सीरियल 'तारक मेहता का उल्टा चश्मा' में जेठालाल के पिता चंपकलाल जयंतीलाल गडा का किरदार निभाने वाले अभिनेता अमित भट्ट ने 'मुंबई की भाषा को हिंदी' बताने वाले डायलॉग के लिए माफी मांगी।

'तारक मेहता का उल्टा चश्मा' में एक डायलॉग को लेकर उठा विवाद, 'चंपक चाचा' को मांगनी पड़ी माफी- India TV Hindi 'तारक मेहता का उल्टा चश्मा' में एक डायलॉग को लेकर उठा विवाद, 'चंपक चाचा' को मांगनी पड़ी माफी

मुंबई: कॉमेडी सीरियल 'तारक मेहता का उल्टा चश्मा' को महाराष्ट्र निर्माण सेना (MNS) ने निशाने पर लिया। MNS ने मराठी भाषा के अपमान के मामले में चिट्ठी लिखकर धमकी दी है। दरअसल, सीरियल में जेठालाल के पिता (चंपकलाल जयंतीलाल गडा) का किरदार निभाने वाले अभिनेता (अमित भट्ट) का सोशल मीडिया पर एक वीडियो वायरल हो रहा है, जिसमें हिंदी को मुम्बई की भाषा बताकर बातचीत की जा रही है।

MNS चित्रपट यूनियन के अध्यक्ष अमेय खोपकर ने बाकायदा उक्त निजी चैनल और सीरियल के निर्माता निर्देशक सहित अभिनेता अमित भट्ट को लेकर चिट्ठी लिखी है। चिट्ठी में लिखा गया कि अगर उन्होंने माफी नहीं मांगी तो MNS नेता सेट पर जाकर अपने तरीके से समझा सकते हैं। वहीं, MNS नेता अखिल चित्रे ने कलाकर को पीटने की धमकी दे दी है। MNS नेताओं की धमकी के बाद अमित भट्ट ने पत्र लिखकर माफी मांगी।

अमित भट्ट ने ने पत्र में लिखा कि "मैं अमित भट्ट 'तारक मेहता का उल्टा चश्मा' में चंपक चाचा का किरदार निभाता हूं। स्किप्ट में से डायलॉग बोलते समय मेरे मुंह से निकल गया कि मुंबई की भाषा हिंदी है क्योंकि स्किप्ट में ऐसा ही लिखा गया था। मुंबई की भाषा हिंदी नहीं मराठी है और मुझे इसका अभिमान है। इस गलती के बारे में मुझे खेद है। व्यक्तिगत तौर पर मैं भविष्य में इस तरह की गलती नहीं करने की सावधानी बरतूंगा।"

बता दें कि सीरियल 'तारक मेहता का उल्टा चश्मा' के एक एपीसोड में अमित भट्ट ने कहा था कि 'गोकुल धाम मुंबई में है और मुंबई की भाषा हिंदी है इसीलिए वह हिंदी में सुविचार लिखते हैं। अगर गोकुल धाम चेन्नई में होती तो वह तमिल में लिखते हैं और अगर अमेरिका में होती तो वह इंग्लिश में सुविचार लिखते।' एपीसोड की यह वीडियो क्लिप सोशल मीडिया पर भी वायरल हुई है। इसके बाद MNS ने इसपर विरोध जताया था।

Latest India News