A
Hindi News भारत राष्ट्रीय PM मोदी ने चंपारण हमसफर एक्सप्रेस को दिखाई हरी झंडी, 33 लोकसभा क्षेत्रों को फायदा

PM मोदी ने चंपारण हमसफर एक्सप्रेस को दिखाई हरी झंडी, 33 लोकसभा क्षेत्रों को फायदा

बिहार के ऐतिहासिक क्षेत्र चंपारण के नाम पर यह तीसरी ट्रेन सेवा शुरू की गई है। इससे पहले इस क्षेत्र के लिए चंपारण एक्सप्रेस और चंपारण सत्याग्रह ट्रेन है...

<p><!-- [if gte mso 9]><xml> <o:OfficeDocumentSettings> ...- India TV Hindi Prime Minister Narendra Modi flag off a new bi-weekly train Humsafar Express connecting Katihar to New Delhi, during 'Satyagrah Se Swachhagrah'

मधेपुरा: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने आज चंपारण हमसफर एक्सप्रेस को हरी झंडी दिखाई। इस ट्रेन से 33 लोकसभा क्षेत्रों के लोगों को लाभ पहुंचेगा। एक आधिकारिक विज्ञप्ति के अनुसार यह ट्रेन उत्तर बिहार के आम लोगों को सुगम , सुरक्षित और तीव्र यात्रा मुहैया कराएगी। सप्ताह में दो दिन मंगलवार और शुक्रवार को यह ट्रेन चलेगी और 1,383 किलोमीट की यात्रा तय करेगी।

बिहार के ऐतिहासिक क्षेत्र चंपारण के नाम पर यह तीसरी ट्रेन सेवा शुरू की गई है। इससे पहले इस क्षेत्र के लिए चंपारण एक्सप्रेस और चंपारण सत्याग्रह ट्रेन है। राष्ट्रपिता महात्मा गांधी ने अंग्रेजों के खिलाफ अहिंसक आंदोलन ‘चंपारण सत्याग्रह’ की शुरुआत यहीं से की थी।

प्रधानमंत्री ने पश्चिमी चंपारण के मोतिहारी स्टेशन से इस ट्रेन को हरी झंडी दिखाते हुए कहा, “मुझे चंपारण सत्याग्रह के 100 साल पूरे होने के अवसर पर एक नई ट्रेन शुरू करने का अवसर मिला है। इस ट्रेन का नाम चंपारण हमसफर एक्सप्रेस रखा गया है। यह आधुनिक सुविधाओं से संपन्न है। यह ट्रेन बिहार और दिल्ली के बीच की ट्रेन सेवा को एकदम आसान और आरामदायक बनाएगी।”

Latest India News