A
Hindi News भारत राष्ट्रीय भगत सिंह कोश्यारी ने वितरित किए चैम्पियन ऑफ चेंज अवॉर्ड 2020, जानिए- किसे-किसे मिले

भगत सिंह कोश्यारी ने वितरित किए चैम्पियन ऑफ चेंज अवॉर्ड 2020, जानिए- किसे-किसे मिले

महाराष्ट्र और गोवा के राज्यपाल भगत सिंह कोश्यारी ने “चैम्पियन ऑफ़ चेंज अवॉर्ड 2020” का वितरण किया।

<p><span style="color: #626262; background-color:...- India TV Hindi भगत सिंह कोश्यारी ने वितरित किए चैम्पियन ऑफ चेंज अवॉर्ड 2020, जानिए- किसे-किसे मिले

पणजी/मुंबई: महाराष्ट्र और गोवा के राज्यपाल भगत सिंह कोश्यारी ने “चैम्पियन ऑफ़ चेंज अवॉर्ड 2020” का वितरण किया। लेकिन, कोरोना वायरस संक्रमण के कारण कुछ विजेताओं को डिजिटल तौर पर अवार्ड वितरित किया गया जबकि कुछ विजेता कार्यक्रम में शामिल रहे हो।

“चैम्पियन ऑफ़ चेंज अवॉर्ड 2020” विजेताओं की लंबी सूची है, इसमें ग़ाजियाबाद के उद्यमी संजीव कुमार, नोएडा के उद्यमी अभिनव सिंह, मथुरा से सांसद हेमा मालिनी, अभिनेत्री सुष्मिता सेन, गोवा के मुख्यमंत्री प्रमोद सावंत, केंद्रीय आयुष मंत्री श्रीपद नाइक, सिंगर सोनू निगम सहित कई नामी हस्तियां शामिल हैं।

इन्हें अलग-अलग क्षेत्रों में विशिष्ट योगदान के लिए सम्मानित किया गया है। गोवा के पणजी में ताज रिज़ॉर्ट एंड कन्वेंशन सेंटर में इस अवार्ड फंक्शन को आयोजित किया गया था, जहाँ महाराष्ट्र और गोवा के राज्यपाल भगत सिंह कोश्यारी ने अवार्ड विजेताओं को सम्मानित किया।

कोरोना संक्रमण के कारण जो विजेता कार्यक्रम स्थल नहीं पहुँच सके उन्हें ऑनलाइन सम्मानित किया गया। हेमा मालिनी, सुष्मिता सेन भी कार्यक्रम में नहीं पहुँची। उनके अलावा नोएडा के उद्यमी अभिनव सिंह भी कार्यक्रम में नहीं पहुँच पाए लेकिन उनका अवार्ड उन तक पहुंचाया गया। अभिनव कानपुर के रहने वाले हैं और सामाजिक कार्यों में अपनी संलिप्तता रखते हैं।

वहीं, ग़ाजियाबाद के उद्यमी संजीव कुमार को हर्बल (आयुर्वेद) के क्षेत्र में अप्रतिम योगदान के लिए यह अवॉर्ड दिया गया है। वह भारतीय सेना में भी रहे चुके हैं। सेना से रिटायरमेंट लेने के बाद उन्होंने हर्बल (आयुर्वेद) के क्षेत्र में काफी काम किया, जिसके लिए उन्हें अब सम्मानित किया गया है।

विजेताओं की पूरी सूची:-

Image Source : ANIइन्हें मिला चैम्पियन ऑफ चेंज अवॉर्ड 2020

ग़ौरतलब है राज्यपाल भगत सिंह कोश्यारी द्वारा दिए गए इन अवॉर्ड्स के विजेताओं को पूर्व मुख्य न्यायाधीश केजी बालाकृष्णन की अध्यक्षता में चुना गया था।

Latest India News