A
Hindi News भारत राष्ट्रीय चंडीगढ़ ने 30 जून तक अंतरराज्यीय बस परिवहन पर लगाया प्रतिबंध, कोरोना संकट के चलते लिया फैसला

चंडीगढ़ ने 30 जून तक अंतरराज्यीय बस परिवहन पर लगाया प्रतिबंध, कोरोना संकट के चलते लिया फैसला

देश में एक जून के बाद से कोरोना के तेज प्रसार ने राज्यों के साथ ही केंद्र शासित प्रदेशों की भी नींद उड़ा दी है।

<p>Chandigarh</p>- India TV Hindi Image Source : AP Chandigarh

देश में एक जून के बाद से कोरोना के तेज प्रसार ने राज्यों के साथ ही केंद्र शासित प्रदेशों की भी नींद उड़ा दी है। कोरोना के शुरुआती दिनों में संभल के आगे बढ़ रहे राज्यों में अंतरराज्यीय परिवहन के चलते कोरोना के मामलों में तेजी आई है। चंडीगढ़ में भी कुछ ऐसी ही स्थिति है। इसे देखते हुए चडीगढ़ प्रशासन ने सख्त निर्णय लिया है। इसके तहत चंडीगढ़ में दूसरे राज्यों से आने वाली बसों पर लॉकडाउन अवधि यानि 30 जून तक प्रतिबंध लगा दिया गया है। 

बता दें कि चंडीगढ़ में आज 11 नए कोरोना पोस्टिव केस आए हैं। जिसके साथ ही इस केंद्र शासित प्रदेश में कुल पॉजिटिव केस 345 हो गए हैं। वहीं कुल सक्रिय केस 45 हैं। चंडीगढ़ प्रशासन के अनुसार यहां पर चंडीगढ़ में अधिकतर मामले बाहर से आए लोगों और उनके संपर्क में आए लोगों के कारण बढ़े हैं। चंडीगढ़ की सुरक्षा के लिए यहां पर सुरक्षा उपाय एक बार फिर से लागू किए जा रहे हैं।  

चंडीगढ़ प्रशासन के अनुसार अब यहां 30 जून तक अंतरराज्यीय बसें प्रतिबंधित होंगी। वहीं दूसरे राज्यों को चंडीगढ़ में बसों के संचालन के लिए दी गई अनुमति भी वापस ले ली गई है। हालांकि आम लोगों को ज्यादा तकलीफ न हो इसके लिए चंडीगढ़, मोहाली और पंचकुला के बीच चलने वाली ट्राई सिटी बस सेवा को जारी रखा गया है। 

Latest India News