A
Hindi News भारत राष्ट्रीय खाना चुराने के नाम पर भीड़ द्वारा मारे गए मधु के परिवार की सहवाग ने की आर्थिक मदद, मां को भेजा चैक

खाना चुराने के नाम पर भीड़ द्वारा मारे गए मधु के परिवार की सहवाग ने की आर्थिक मदद, मां को भेजा चैक

जब ये घटना घटी थी तब भी सहवाग ने ट्वीट करके इस घटना पर अफसोस जताया था।

<p>वीरेंद्र सहवाग और...- India TV Hindi वीरेंद्र सहवाग और मधु।

नई दिल्ली: कुछ महीने पहले केरल के पलक्कड़ ज़िले के खाना चुराने के आरोप में भीड़ द्वारा मारा गया 27 वर्षीय आदिवासी युवक मधु की खबर आपने पढ़ी ही होगी। सोशल मीडिया पर ये खबर काफी वायरल हुई थी। जब एक युवक को मुट्ठी भर खाने चुराने के लिए भीड़ ने सड़क पर पीट-पीट कर मारा डाला था। जब ये मामला सुर्खियों में आया था तब स्वयं वीरेंद्र सहवाग ने इस मामले पर ट्वीट करके अफसोस जताया था। अब केरल को सामाजिक कार्यकर्ता राहुल ईश्वर ने मीडिया को बताया है कि उन्हें सहवाग की तरफ से करीब 1.5 लाख रुपए का चैक मिला है जो वो मारे गए मधु की मां को सौपेंगे। राहुल ये चैक 11 अप्रैल को मधु की मां को देंगे। 

फरवरी माह में घटी इस घटना में केरल पुलिस ने करीब दर्जन भर लोगों को गिरफ्तार किया था। गिरफ्तार किए गए लोगों पर आरोप है कि दुकानों से खाद्य वस्तुओं को चुराने पर वें मधु को बांधकर पास के जंगलों में ले गए। उसे पीटने के दौरान लोगों ने सेल्फियां ली। बाद में उसकी इसी दौरान मौत हो गई। ये खबर सामने आने पर काफी हंगामा मचा था। राज्य में आदिवासियों और मानवाधिकार कार्यकर्ताओं ने इस पर काफी विरोध जताया था। स्वयं वीरेंद्र सहवाद ने उस समय ट्वीट करके कहा था सहवाग ने लिखा- ‘मधु ने एक किला चावल चुराया था। उबैद, हुसैन और अब्दुल करीम की भीड़ ने इस गरीब आदिवासी को मौत के घाट उतार दिया। ये एक सभ्य समाज के नाम पर कलंक है। मुझे शर्म आती है कि ये सब हुआ और किसी को कोई फर्क भी नहीं पड़ता।’ अब करीब दो महीने बीत जाने पर सहवाग द्वारा मधु की मां कि की गई आर्थिक मदद बताती है कि सहवाग सिर्फ ट्वीट करके इस घटना को भूले नहीं थे।

Latest India News