A
Hindi News भारत राष्ट्रीय छत्तीसगढ़ में कोरोना वायरस से संक्रमण के 90 नए मामले, 800 के पार हुआ आंकड़ा

छत्तीसगढ़ में कोरोना वायरस से संक्रमण के 90 नए मामले, 800 के पार हुआ आंकड़ा

छत्तीसगढ़ में शुक्रवार को कोरोना वायरस से संक्रमण के 90 नए मामलों की पुष्टि हुई है जिनमें सीमा सुरक्षा बल (BSF) का अधिकारी भी शामिल है।

Coronavirus Updates, Chhattisgarh Coronavirus Updates, Chhattisgarh Coronavirus Deaths- India TV Hindi Image Source : PTI REPRESENTATIONAL IMAGE अधिकारियों ने बताया कि शुक्रवार को ही छत्तीसगढ़ में 25 मरीजों को संक्रमण मुक्त होने के बाद अस्पताल से छुट्टी दे दी गई।

रायपुर: छत्तीसगढ़ में शुक्रवार को कोरोना वायरस से संक्रमण के 90 नए मामलों की पुष्टि हुई है जिनमें सीमा सुरक्षा बल (BSF) का अधिकारी भी शामिल है। राज्य में इसके साथ ही इस घातक वायरस से संक्रमित हुए लोगों की संख्या बढ़कर 863 हो गई है। छत्तीसगढ़ के स्वास्थ्य विभाग के अधिकारियों ने शुक्रवार को रायपुर बताया कि राज्य में आज 90 लोगों के कोरोना वायरस से संक्रमित होने की पुष्टि हुई। अधिकारियों ने बताया कि कोरबा में 40, बलौदाबाजार से 15, बिलासपुर से 14, रायगढ़ से 13, रायपुर से 3, राजनांदगांव जिले से 2 तथा दुर्ग, कोरिया तथा बलरामपुर जिले से एक-एक व्यक्ति के संक्रमित होने की पुष्टि हुई है।

BSF अधिकारी में संक्रमण की पुष्टि
अधिकारियों ने बताया कि आज जिन लोगों में कोरोना वायरस संक्रमण की पुष्टि हुई है उनमें से ज्यादातर प्रवासी मजदूर हैं। उन्होंने बताया कि कोरोना वायरस संक्रमितों में दुर्ग जिले के भिलाई से सीमा सुरक्षा बल का सहायक उपनिरीक्षक भी शामिल है। यह अधिकारी इस महीने की एक तारीख को उत्तर प्रदेश से छुट्टी के बाद यहां आया था। अधिकारियों ने बताया कि बीएसएफ का यह अधिकारी 157 वीं बटालियन कांकेर में पदस्थ है। अधिकारी को तैनाती से पहले भिलाई के पृथकवास केंद्र में रखा गया था जहां उसमें संक्रमण की पुष्टि हुई।

शुक्रवार को 25 मरीज हुए ठीक
अधिकारियों ने बताया कि शुक्रवार को ही 25 मरीजों को संक्रमण मुक्त होने के बाद अस्पताल से छुट्टी दे दी गई। इनमें एम्स रायपुर से 10 (बलौदाबाजार और बिलासपुर से तीन-तीन, बेमेतरा से दो और बालोद तथा कवर्धा से एक-एक) और कोविड अस्पताल माना रायपुर से 15 (बालोद से पांच और बेमेतरा, बलौदाबाजार, कोरबा, मुंगेली, कांकेर से दो-दो) मरीज शामिल हैं। उन्होंने बताया कि राज्य में अब तक 863 लोगों के कोरोना वायरस से संक्रमित होने की पुष्टि हुई है जिनमें से 630 उपचाराधीन हैं तथा दो लोगों की इस बीमारी से मौत हुई है। वहीं 231 लोगों के संक्रमण मुक्त होने के बाद अस्पताल से छुट्टी दी गई है। 

Latest India News