A
Hindi News भारत राष्ट्रीय छत्तीसगढ़: कैश वैन से 1.64 करोड़ रुपये लूटे, तीन लुटेरे गिरफ्तार

छत्तीसगढ़: कैश वैन से 1.64 करोड़ रुपये लूटे, तीन लुटेरे गिरफ्तार

छत्तीसगढ़ के बेमेतरा जिले में शनिवार को चार हथियारबंद लुटेरों ने एक एटीएम में रूपये डालने जा रहे एक वाहन से 1.64 करोड़ रुपये लूट लिये। पुलिस ने यह जानकारी दी।

प्रतीकात्मक तस्वीर- India TV Hindi प्रतीकात्मक तस्वीर

बेमेतरा (छत्तीसगढ़): छत्तीसगढ़ के बेमेतरा जिले में शनिवार को चार हथियारबंद लुटेरों ने एक एटीएम में रूपये डालने जा रहे एक वाहन से 1.64 करोड़ रुपये लूट लिये। पुलिस ने यह जानकारी दी। हालांकि, नवागढ़ इलाके में बघुल गांव के निवासियों की सतर्कता के चलते वारदात के कुछ ही घंटे के अंदर तीन आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया गया। बेमेतरा के पुलिस अधीक्षक प्रशांत ठाकुर ने बताया कि घटना पूर्वाह्न करीब साढ़े 11 बजे खंडसारा पुलिस थाना क्षेत्र में उस वक्त हुई, जब एक निजी कंपनी का कैश वैन नवागढ़ इलाके में भारतीय स्टेट बैंक के एक एटीएम में रूपये डालने जा रहा था। 

उन्होंने बताया कि वाहन जब झाल और अतरिया गांवों के बीच एक मोड़ पर पहुंचा तभी उसका एक टायर पंचर हो गया। उन्होंने बताया कि जब सशस्त्र सुरक्षा गार्ड और चालक टायर बदल रहे थे तभी नकाबपोश चार लोग एक कार से वहां पहुंचे और बंदूक का भय दिखाकर उन्हें वाहन का ताला खोलने को कहा। एसपी ने बताया, ‘‘आरोपी इसके बाद 1. 64 करोड़ रुपये वाला बक्सा लेकर फरार हो गये। वे अपने साथ सुरक्षा गार्ड की बंदूक भी ले गये।’’ 

उन्होंने बताया कि घटना के बाद पुलिस ने उनकी तलाश शुरू की और इलाके में कई जगहों पर नाकेबंदी की। ठाकुर ने बताया कि लुटेरे बघुल गांव में अपनी कार छोड़ गये थे और वे भागने की फिराक में ही थे, तभी कुछ ग्रामीणों ने उन्हें देख लिया और उनका पीछा किया तथा उनमें से तीन को पकड़ लिया। एसपी ने बताया कि रूपये सहित बक्सा बरामद कर लिया गया है। 

Latest India News