A
Hindi News भारत राष्ट्रीय चीन ने माना भारत है महान देश! स्वतंत्रता दिवस पर दिया ये बधाई संदेश

चीन ने माना भारत है महान देश! स्वतंत्रता दिवस पर दिया ये बधाई संदेश

स्वतंत्रता दिवस के मौके पर चीना राजदूत सुन वाइडोंग ने भारत को महान राष्ट्र कहकर संबोधित किया है। उन्होंने कहा, आशा करते हैं कि चीन और भारत, प्राचीन सभ्यता वाले दो महान राष्ट्र शांति के साथ समृद्ध हों और करीबी साझेदारी के साथ विकसित हो।"

भारत में चीनी राजदूत सुन वाइडोंग- India TV Hindi Image Source : ANI भारत में चीनी राजदूत सुन वाइडोंग

नई दिल्ली: भारत 74वां स्वतंत्रता दिवस मना रहा है। इस मौके पर चीन ने तनाव के बीच भारत को बधाई दी है। भारत में चीनी राजदूत सुन वाइडोंग ने स्वतंत्रता दिवस पर भारत सरकार और लोगों को बधाई दी है। उन्होंने कहा, "स्वतंत्रता दिवस पर भारत सरकार और लोगों को बधाई। आशा करते हैं कि चीन और भारत, प्राचीन सभ्यता वाले दो महान राष्ट्र शांति के साथ समृद्ध हों और करीबी साझेदारी के साथ विकसित हो।"

चीनी राजदूत सुन वाइडोंग का यह बयाना ऐसे वक्त में आया है जब पूर्वी लद्दाख की गलवान घाटी में 15 जून को भारतीय सेना और चीनी सेना के बीच हुई खूनी झड़क के बाद से दोनों के बीच तनाव चल रहा है। इस तनीव को दूर करने के लिए दोनों देशों के बीच कई सैन्य स्तर की बातचीत हो चुकी हैं। लेकिन, अभी स्थिति पूरी तरह से सामन्य होती नजर नहीं आ रही है। हालांकि, हालात पहले से बेहतर हुए हैं।

इसी बीच अब स्वतंत्रता दिवस के मौके पर चीना राजदूत सुन वाइडोंग ने भारत को महान राष्ट्र कहकर संबोधित किया है। इसके साथ ही उन्होंने चीन और भारत के शांति के साथ समृद्ध होने तथा करीबी साझेदारी के साथ विकसित होने की उम्मीद भी जताई है। हालांकि, आपको बता दें कि आज लाल किले से प्रधानमंत्री मोदी नरेंद्र ने चीन और पाकिस्तान को कड़ा संदेश दिया है।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा, "LoC से लेकर LAC तक, देश की संप्रभुता पर जिस किसी ने आँख उठाई है, देश ने, देश की सेना ने उसका उसी भाषा में जवाब दिया है। भारत की संप्रभुता का सम्मान हमारे लिए सर्वोच्च है। इस संकल्प के लिए हमारे वीर जवान क्या कर सकते हैं, देश क्या कर सकता है, ये लद्दाख में दुनिया ने देखा है।"

Latest India News