A
Hindi News भारत राष्ट्रीय भारत-चीन के रक्षा मंत्रियों के बीच बैठक के बाद आई बड़ी खबर, कांग्रेस विधायक का दावा चीनी सैनिकों ने किया 5 भारतीयों का अपहरण

भारत-चीन के रक्षा मंत्रियों के बीच बैठक के बाद आई बड़ी खबर, कांग्रेस विधायक का दावा चीनी सैनिकों ने किया 5 भारतीयों का अपहरण

निनॉन्ग एरिंग ने बताया कि प्रदेश के ऊपरी सुबनसिरी जिले के नाचो गांव से 5 लोगों का कथित तौर पर चीनी सैनिकों ने अपहरण कर लिया है।

China's PLA abducted 5 boays from Arunachal Pradesh, says Congress MLA Ninong Ering- India TV Hindi Image Source : WIKIPEDIA China's PLA abducted 5 boays from Arunachal Pradesh, says Congress MLA Ninong Ering

नई दिल्‍ली। भारत और चीन के बीच सीमा पर तनाव जारी है और सैन्य तथा राजनीतिक स्तर पर उसे सुलझाने के लिए बैठकों का दौर लगातार चल रहा है। इस बीच अरुणाचल प्रदेश से कांग्रेस विधायक निनॉन्ग एरिंग ने शनिवार को एक ट्वीट करके दावा किया है कि अरुणाचल प्रदेश के अपर सुबनसिरी जिले के नाचो से 5 लोगों का कथित तौर पर चीन की पीपुल्स लिबरेशन आर्मी द्वारा अपहरण कर लिया गया है। उन्होंने यह भी लिखा कि कुछ महीने पहले भी इस तरह की घटना हुई थी। उन्होंने अपने ट्वीट में पीएमओ को टैग कर कार्रवाई की मांग की है।

निनॉन्ग एरिंग ने बताया कि प्रदेश के ऊपरी सुबनसिरी जिले के नाचो गांव से 5 लोगों का कथित तौर पर चीनी सैनिकों ने अपहरण कर लिया है। ऐसी ही घटना 5 महीने पहले भी हुई थी। उन्होंने पीएमओ को टैग करते हुए कहा है कि पीएलए और कम्युनिस्ट पार्टी ऑफ चाइना को इस पर मुंहतोड़ जवाब दिया जाना चाहिए। उन्हें चीनी सैनिकों ने तब अगवा किया जब ये लोग जंगल में शिकार के लिए गए थे।

भारत और चीन के बीच सीमा विवाद को लेकर पिछले काफी समय से तनाव जारी है। पूर्वी लद्दाख क्षेत्र में चीनी सेना और भारतीय सेना के बीच तकरार जारी है। रूस में शुक्रवार को भारतीय रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने चीन के रक्षा मंत्री से दो घंटे से भी अधिक समय तक चर्चा की थी। हाल ही भारत ने एक और डिजिटल स्ट्राइक करते हुए पबजी सहित अनेकों चीनी मोबाइल एप्‍स पर प्रतिबंध लगा दिया था। पंरतु चीन अपनी हरकतों से बाज नहीं आ रहा है।

इस साल सबसे पहले 15 जून को भारतीय और चीनी सैनिकों में हिंसक झड़प हुई थी, जिसमें भारत के एक कर्नल सहित 20 सैनिक शहीद हो गए थे। चीन के करीब 80 सैनिक मारे गए थे। उसके बाद चीनी सैनिकों ने 29 और 30 अगस्त को एलएसी का उल्लंघन करते हुए भारतीय सीमा में घुसपैठ की असफल कोशिश की थी। तभी से भारतीय और चीनी सैनिक आमने-सामने डटे हुए हैं।

Latest India News