A
Hindi News भारत राष्ट्रीय बाइकर्स की सांसें रोक देने के लिए कुख्यात चीनी मांझे ने अब दिल्ली में मेट्रो ट्रेन की रफ्तार पर लगाया ब्रेक

बाइकर्स की सांसें रोक देने के लिए कुख्यात चीनी मांझे ने अब दिल्ली में मेट्रो ट्रेन की रफ्तार पर लगाया ब्रेक

अभी तक लोगों की सांसों पर ब्रेक लगाने के लिए कुख्यात चीनी मांझे ने दिल्ली में मेट्रो ट्रेन की रफ्तार भी रोक दी।

Chinese Manjha disrupts Delhi Metro train service | PTI Representational- India TV Hindi Chinese Manjha disrupts Delhi Metro train service | PTI Representational

नई दिल्ली: अभी तक लोगों की सांसों पर ब्रेक लगाने के लिए कुख्यात चीनी मांझे ने दिल्ली में मेट्रो ट्रेन की रफ्तार भी रोक दी। रिपोर्ट्स के मुताबिक, देश की राजधानी दिल्ली में बीते 2 महीने के भीतर 2 लोगों की जान ले चुके इस मांझे की वजह से रविवार को ट्रेन ही रोकनी पड़ गई। घटना शाम के लगभग 4 बजे की है जब चीनी मांझे से उत्पन्न हुए अवरोध के कारण गाजियाबाद के नया बस अड्डा मेट्रो स्टेशन से सीलमपुर होते हुए रिठाला जाने वाली रेड लाइन मेट्रो लाइन का संचालन कुछ समय के लिए बाधित रहा।

सीलमपुर स्टेशन के पास की घटना
दिल्ली मेट्रो के एक अधिकारी ने बताया, ‘सीलमपुर स्टेशन के पास दोपहर बाद करीब चार बजे के आसपास मेट्रो नियंत्रण कक्ष ने देखा कि, मेट्रो के पेंटोग्राफ में मांझा उलझा हुआ है और उसमें चिंगारी निकल रही है। इसके बाद मेट्रो को रोक दिया गया। इस लाइन पर मेट्रो का संचालन कुछ समय तक बाधित रहा। हालांकि बाद में मेट्रो का संचालन सुचारु रूप से हुआ।’ उल्लेखनीय है कि इससे पहले भी चीनी मांझा के चलते मेट्रो के संचालन में बाधाएं आती रही हैं। 

देश के कई हिस्सों में लोगों ने गंवाई है जान
आपको बता दें कि बीते 2 महीने के अंदर ही चीनी मांझा राष्ट्रीय राजधानी में 2 बेकसूर दुपहिया चालकों की जान भी ले चुका है। इसके चलते देश के बाकी हिस्सों से भी लोगों की जान जाने की खबरें आती रहती हैं। चीनी मांझा अक्सर बाइक सवारों की गर्दन में फंस जाता है और जानलेवा साबित होता है। इसकी बिक्री पर रोक भी लगी हुई है लेकिन फिर भी यह दिल्ली एवं देश के अन्य इलाकों में आसानी से मिल जाता है।

Latest India News