A
Hindi News भारत राष्ट्रीय Chunav Manch: संबित पात्रा ने कहा- राहुल गांधी नाम की सैटेलाइट कभी लॉन्च नहीं हो सकती

Chunav Manch: संबित पात्रा ने कहा- राहुल गांधी नाम की सैटेलाइट कभी लॉन्च नहीं हो सकती

इंडिया टीवी के खास कार्यक्रम ‘चुनाव मंच’ में भाजपा प्रवक्ता संबित पात्रा और कांग्रेस प्रवक्ता राजीव त्यागी के बीच जोरदार बहस हुई। बहस में संबित पात्रा ने राहुल गांधी को कभी ना लॉन्च हो सकने वाली सैटेलाइट करार दिया।

भाजपा प्रवक्ता संबित पात्रा- India TV Hindi Image Source : INDIA TV भाजपा प्रवक्ता संबित पात्रा

नई दिल्ली: इंडिया टीवी के खास कार्यक्रम ‘चुनाव मंच’ में भाजपा प्रवक्ता संबित पात्रा और कांग्रेस प्रवक्ता राजीव त्यागी के बीच जोरदार बहस हुई। बहस में संबित पात्रा ने राहुल गांधी को कभी ना लॉन्च हो सकने वाली सैटेलाइट करार दिया। उन्होंने कहा कि राहुल नाम की सैटेलाइट कभी लॉन्च नहीं हो सकती। उन्होंने कहा कि फ्यूल खत्म हो गया है, अब तो इसे ISRO भी लॉन्च नहीं कर पाएगा। अगर ISRO इस सैटेलाइट में फ्यूल भरकर फेंकेगी तब भी ये लॉन्च नहीं होने वाला।

दरअसल, कांग्रेस प्रवक्ता राजीव त्यागी ने संबित पात्रा से जीडीपी, इन्वेस्टमेंट, मैन्युफैक्चरिंग और एग्रीकल्चर को लेकर सवाल किया था। उन्होंने कहा कि "जीडीपी 5 प्रतिशत है- 11 साल में सबसे कम, इन्वेस्टमेंट एक प्रतिशत है- 17 साल में सबसे कम, मैन्युफैक्चरिंग दो प्रतिशत है- 15 साल में सबसे कम और एग्रीकल्चर 2.8 प्रतिशत है- चार साल में सबसे कम। एक चीज तो ये है, दूसरी बात ये कि पांच सालों में देश के सात प्रमुख सेक्टरों में 3.64 करोड़ लोग बेरोजगार हुए।" त्यागी ने कहा कि इसका जवाब दे दीजिए कि देश की इक्नॉमी का बैंड क्यों बजा।

इसके साथ ही राजीव त्यागी ने देश के सैनिकों का सम्मान करने को लेकर भी भाजपा सरकार पर निशाना साधा। उन्होंने कहा कि 'हम सभी सैनिकों का सम्मान करते हैं। सवाल ये है कि सेना का क्या जुमलों से ही सम्मान होगा।' उन्होंने एक आर्टिकल को कोट करते हुए कहा कि "मार रही मंदी, सीमा पर तैनात जवानों को सरकार का झटका, जनवरी-फरवरी की सैलरी के पैसे नहीं।" ये कहने के बाद वह संबित पात्रा के जवाब के लिए शांत हो गए। जिसके बाद संबित पात्रा ने राहुल गांधी को लेकर बयान दिया।

संबित पात्रा ने कहा कि "इतनी बड़ी लिस्ट गिनाई कि इकॉनमी डाउन, जीडीपी डाउन, किसी को नौकरी नहीं, सब लोग मर रहे हैं, फिर भी कांग्रेस पार्टी उठ नहीं पा रही है। फिर भी कांग्रेस पार्टी 'ना तीन में ना तेहरा में' हैं। आज इनको झांकना चाहिए अपने अंदर कि इतना देश लुट गया, देश बर्बाद हो गया, इंडिया कहीं का नहीं है, आर्मी खत्म हो गई, फिर भी कांग्रेस का पार्टी विपक्ष के रूप में उठ नहीं पा रही है।" पात्रा ने एक अखबार के मारफत कहा कि उसमें रोज राहुल गांधी के रिलॉन्च होने की खबरें होती हैं।

पात्रा ने कहा कि 'उस अखबर में रोज शाम को पढ़िए कि राहुल गांधी टू बी रिलॉन्च, राहुल गांधी टू बी रिलॉन्च, कितनी बार ये सैटेलाइट लॉन्च होगा। मैं बताता हूं, ये राहुल गांधी नामक सैटेलाइट लॉन्च ही नहीं हो सकता है। फ्यूल खत्म हो गया है। अगर ISRO भी उतरकर आएगी और फ्यूल भरकर फेंकेगी तब भी लॉन्च नहीं होने वाला है।'

Latest India News