A
Hindi News भारत राष्ट्रीय सीआईएसएफ इस हफ्ते लेह हवाई अड्डे की सुरक्षा संभाल लेगा

सीआईएसएफ इस हफ्ते लेह हवाई अड्डे की सुरक्षा संभाल लेगा

सीआईएसएफ चार अगस्त को लेह हवाई अड्डे की सुरक्षा अपने हाथ में ले लेगा। यह देश का सबसे ऊंचा वाणिज्यिक हवाई अड्डा है। यह जानकारी अधिकारियों ने दी। उन्होंने बताया कि करीब 100 सीआईएसएफ कर्मियों का दल सामरिक रूप से महत्वपूर्ण हवाई अड्डे की चौबीसों घंटे सशस्त्र सुरक्षा में तैनात होगा।

CISF to take over Leh airport security this week- India TV Hindi Image Source : PTI CISF to take over Leh airport security this week

सीआईएसएफ सीआईएसएफ इस हफ्ते लेह हवाई अड्डे की सुरक्षा संभाल लेगा 

नयी दिल्ली: सीआईएसएफ चार अगस्त को लेह हवाई अड्डे की सुरक्षा अपने हाथ में ले लेगा। यह देश का सबसे ऊंचा वाणिज्यिक हवाई अड्डा है। यह जानकारी अधिकारियों ने दी। उन्होंने बताया कि करीब 100 सीआईएसएफ कर्मियों का दल सामरिक रूप से महत्वपूर्ण हवाई अड्डे की चौबीसों घंटे सशस्त्र सुरक्षा में तैनात होगा। यह हवाई अड्डा समुद्र तल से करीब 3256 मीटर की ऊंचाई पर है। 

भारतीय विमानपत्तन प्राधिकरण (एएआई) द्वारा संचालित कुशोक बकुला रिमपोछे हवाई अड्डा 64वां हवाई अड्डा है जिसकी सुरक्षा में केंद्रीय औद्योगिक सुरक्षा बल (सीआईएसएफ) तैनात होगी। वर्तमान में स्थानीय पुलिस यहां सुरक्षा में तैनात है।

जम्मू-कश्मीर का विशेष दर्जा वापस लिए जाने और इसे दो केंद्रशासित प्रदेशों में बांटे जाने के बाद पिछले वर्ष 31 अक्टूबर को लद्दाख केंद्रशासित प्रदेश बना था। अधिकारियों ने बताया कि चार अगस्त को औपचारिक कार्यक्रम में सीआईएसएफ लेह हवाई अड्डे की सुरक्षा संभालेगा। सीआईएसएफ के महानिदेशक राजेश रंजन और एएआई तथा लद्दाख केंद्रशासित क्षेत्र के वरिष्ठ अधिकारी कार्यक्रम में मौजूद रहेंगे।

Latest India News