A
Hindi News भारत राष्ट्रीय श्रीनगर जेल में बैरक बदलने पर बवाल, कर्मचारियों और कैदियों के बीच मारपीट

श्रीनगर जेल में बैरक बदलने पर बवाल, कर्मचारियों और कैदियों के बीच मारपीट

श्रीनगर केंद्रीय कारागार में बैरक बदलने से नाराज कुछ कैदियों के विरोध करने के बाद उनमें और जेल कर्मचारियों के बीच मारपीट हो गई।

<p>central jail </p>- India TV Hindi central jail 

श्रीनगर केंद्रीय कारागार में बैरक बदलने से नाराज कुछ कैदियों के विरोध करने के बाद उनमें और जेल कर्मचारियों के बीच मारपीट हो गई। पुलिस ने शुक्रवार को यह जानकारी दी। केंद्रीय कारागार में बृहस्पतिवार रात को समस्या उस समय शुरू हुई जब कैदियों ने उन्हें दो बैरकों से निकाल कर दूसरी जगह ले जाने के जेल अधिकारियों के फैसले का विरोध किया। इन बैरकों की मरम्मत की जानी थी, इसलिए वहां रखे गए कैदियों को दूसरी जगह स्थानांतरित किया जाना था। 

एक पुलिस अधिकारी ने बताया कि कैदियों को लगा कि उन्हें घाटी के बाहर बनी जेलों में भेजा जाएगा। इससे गुस्साए कैदियों ने गैस सिलिंडरों में आग लगा दी और जेल संपत्ति को नुकसान पहुंचा कर उपद्रव किया। उन्होंने कम से कम दो बैरकों और रसोई में आग लगा दी। 

अधिकारी ने बताया कि स्थिति पर काबू पा लिया गया है और वरिष्ठ अधिकारी हालत पर नजर बनाए हुये है। इस बीच, एहतियाती उपाय के तहत श्रीनगर शहर में इंटरनेट सेवाएं बंद कर दी गई है जबकि दक्षिण कश्मीर में इसकी स्पीड कम कर दी गई है। साथ ही पुराने शहर के इलाके में सुरक्षा कर्मियों को तैनात किया गया है। 

Latest India News