A
Hindi News भारत राष्ट्रीय उत्तर प्रदेश: कक्षा नौ के छात्र ने दी स्कूल को बम से स्कूल उड़ाने की धमकी, गिरफ्तार

उत्तर प्रदेश: कक्षा नौ के छात्र ने दी स्कूल को बम से स्कूल उड़ाने की धमकी, गिरफ्तार

उत्तर प्रदेश के बरेली जिले के कैंट के मां सरस्वती जूनियर हाईस्कूल समेत प्रबंधक के घर को बम से उड़ाने की धमकी देने वाले नौवीं कक्षा के छात्र को गिरफ्तार कर बाल सुधार गृह भेज दिया गया है।

Arrested- India TV Hindi Image Source : FILE Representational Image

बरेली। उत्तर प्रदेश के बरेली जिले के कैंट के मां सरस्वती जूनियर हाईस्कूल समेत प्रबंधक के घर को बम से उड़ाने की धमकी देने वाले नौवीं कक्षा के छात्र को गिरफ्तार कर बाल सुधार गृह भेज दिया गया है। बरेली के वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक शैलेन्द्र पांडेय ने बताया कि चनेहटा गांव में मां सरस्वती जूनियर हाईस्कूल के प्रबंधक अनिल कुमार सिंह के गांव स्थित मकान में शुक्रवार रात एक पत्र फेंका गया था। उसमें स्कूल और उनके घर को बम से उड़ाने की धमकी दी गई थी।

उन्होंने बताया कि सिंह की शिकायत के आधार पर कैंट थाना पुलिस ने मामला दर्ज कर तफ्तीश शुरू की। उन्होंने बताया कि पुलिस तीन दिन से धमकी देने वाले को तलाश रही थी। मंगलवार को कक्षा नौ का छात्र एक पत्र लेकर आया और प्रधानाचार्य को थमा दिया। उसमें लिखा था कि तुम माने नहीं, पुलिस को सूचना दे दी। अब अगर स्कूल को बम से बचाना है तो दो लाख रुपये देने पड़ेंगे।

प्रधानाचार्य की सूचना पर पुलिस ने छात्र से पूछताछ की। इस दौरान वह लगातार अलग-अलग बातें बोलता रहा। पुलिस ने शक होने पर जब लिखावट मिलान कराया तो पता चला कि पत्र उसी छात्र ने लिखे हैं। पूछने पर उसने यह बात स्वीकार भी की। पुलिस ने उसकी साइंस की कॉपी भी बरामद कर ली है, जिसमें से पन्ने फाड़ कर धमकी भरे पत्र लिखे गए थे। पकड़ा गया छात्र केंट क्षेत्र में अपने भाई और मां के साथ रहता है। वह अखबार बांटने का काम भी करता था। छात्र ने बताया कि उसने पैसे कमाने के लिए ऐसा किया। 

Latest India News