A
Hindi News भारत राष्ट्रीय उत्तराखंड: मुनस्यारी में बादल फटने से पावर प्रोजेक्ट का बांध टूटा

उत्तराखंड: मुनस्यारी में बादल फटने से पावर प्रोजेक्ट का बांध टूटा

उत्तराखंड के मुनस्यारी बंगापानी और धारचूला में सोमवार सुबह बादल फटने से भारी बारिस ने तबाही मचा दी। बारी बारिश के कारण हिमालया हाइड्रो डैम भी टूट गया है।

<p>Cloudburst hit Munsiari Balati in Pithoragarh</p>- India TV Hindi Cloudburst hit Munsiari Balati in Pithoragarh

पिथौरागढ़: उत्तराखंड के मुनस्यारी बंगापानी और धारचूला में सोमवार सुबह बादल फटने से भारी बारिस ने तबाही मचा दी। बारी बारिश के कारण हिमालया हाइड्रो डैम भी टूट गया है। डैम टूटने से पानी बाहर आने के कारण मुनस्यारी गांव पानी से भर गया है। इस हादसे से किसी को जान-माल की कोई हानि नहीं पहुंची। लोगों ने सुरक्षित स्थानों पर जाकर अपनी जान बचाई। (बुराड़ी मामला: दो नाबालिगों के दोस्त ने कहा, उन्हें कल रात क्रिकेट खेलते हुये देखा था )

इस हादसे के कारण हैलीपैड को जाने वाले रास्ते क्षतिग्रस्त हो गए हैं। कई मकानों में मलबा और पानी घुस गया है। सड़कों पर नाली का पानी बह रहा है। लोग रात से जगे हुए हैं। बंगापानी तहसील में इसके कराण बारी तबाही मच गई है। लगातार हो रही बारिश के कारण जल स्तर बढ़ता जा रहा है।

गोसी नदी का पानी बरम बाजार और सड़क पर बह रहा है। लोग मकान छोड़ कर बाहर खड़े है। रुक रुक कर हो रही बारिश के बाद बीती रात्रि एक बजे से लगातार मूसलाधार वर्षा जारी है। सड़कें बद हो चुकी है। जौलजीबी में भी गोरी ओर काली नदिया खतरे के निशान पर पहुंच गई है। नदी किनारे की बस्तियों में हड़कंप मचा है।

Latest India News