A
Hindi News भारत राष्ट्रीय जम्मू एवं कश्मीर में शीतलहर का प्रकोप बढ़ा, पारा शून्य से कई डिग्री नीचे

जम्मू एवं कश्मीर में शीतलहर का प्रकोप बढ़ा, पारा शून्य से कई डिग्री नीचे

श्रीनगर में बीती रात मौसम की सबसे ठंडी रात रही जहां तापमान शून्य से 4.2 डिग्री नीचे दर्ज किया गया। कारगिल जिले का द्रास शहर राज्य का सर्वाधिक ठंड शहर रहा, जहां तापमान शून्य से 19.0 डिग्री सेल्सियस नीचे दर्ज किया गया।

जम्मू एवं कश्मीर में शीतलहर का प्रकोप बढ़ा, पारा शून्य से कई डिग्री नीचे- India TV Hindi जम्मू एवं कश्मीर में शीतलहर का प्रकोप बढ़ा, पारा शून्य से कई डिग्री नीचे

श्रीनगर: जम्मू एवं कश्मीर में शानिवार को शीतलहर का प्रकोप और बढ़ गया और न्यूनतम तापमान हिमांक बिंदू से कई डिग्री नीचे गिर गया। मौसम विभाग के एक अधिकारी के मुताबिक, रात में आसमान साफ रहने के साथ ही शुष्क मौसम के कारण अगले चार से पांच दिनों में न्यूनतम तापमान में और गिरावट आने की संभावना है।

अधिकारी के मुताबिक, श्रीनगर में बीती रात मौसम की सबसे ठंडी रात रही जहां तापमान शून्य से 4.2 डिग्री नीचे दर्ज किया गया। कारगिल जिले का द्रास शहर राज्य का सर्वाधिक ठंड शहर रहा, जहां तापमान शून्य से 19.0 डिग्री सेल्सियस नीचे दर्ज किया गया।

लेह का शनिवार को न्यूनतम तापमान शून्य से 13.6 डिग्री सेल्सियस नीचे, कारगिल का शून्य से 10.2 डिग्री नीचे, गुलमर्ग का 11.5 डिग्री नीचे और पहलगाम का तापमान शून्य से 9.5 डिग्री सेल्सियस कम दर्ज किया गया।

जम्मू शहर का न्यूनतम तापमान 5.5 डिग्री सेल्सियस, कटरा का 5.8 डिग्री सेल्सियस, बटोट का 0.6 डिग्री सेल्सियस, बनिहाल का 3.1 डिग्री सेल्सियस और भदरवाह का शून्य से 2.0 डिग्री नीचे दर्ज किया गया।

Latest India News