Live TV
GO
Advertisement
Hindi News भारत राष्ट्रीय असम के हैलाकांडी शहर में साम्प्रदायिक...

असम के हैलाकांडी शहर में साम्प्रदायिक झड़पों एक व्यक्ति की मौत, 14 घायल, कर्फ्यू लागू

असम के हैलाकांडी जिले में साम्प्रदायिक झड़प में एक व्यक्ति की मौत और 14 अन्य के घायल होने के बाद शुक्रवार को कर्फ्यू लगा दिया गया और शांति बनाए रखने के लिए सेना को बुलाया गया है।

IndiaTV Hindi Desk
IndiaTV Hindi Desk 11 May 2019, 7:33:34 IST

हैलाकांडीअसम के हैलाकांडी जिले में साम्प्रदायिक झड़प में एक व्यक्ति की मौत और 14 अन्य के घायल होने के बाद शुक्रवार को कर्फ्यू लगा दिया गया और शांति बनाए रखने के लिए सेना को बुलाया गया है। मुख्यमंत्री सर्बानंद सोनोवाल ने घटना की जांच के आदेश दिये हैं। 

उपायुक्त कीर्ति जल्ली ने कहा कि कर्फ्यू जिले में शाम छह बजे से 12 मई शाम सात बजे तक लगाया गया है। कुछ समूह ‘‘हिंसा में लिप्त होने का प्रयास कर रहे थे और मानव जीवन और सम्पत्ति को गंभीर नुकसान का अंदेशा है।’’ इससे पहले झड़प के बाद केवल हैलाकांडी नगर में दोपहर एक बजे से अनिश्चितकालीन कर्फ्यू लगाया गया था। 

अधिकारियों ने बताया कि जिला प्रशासन ने दो समुदायों के सदस्यों के बीच झड़प होने के बाद सेना की मदद मांगी। समुदायों के बीच एक मस्जिद के सामने सड़क पर नमाज पढ़े जाने के खिलाफ विरोध को लेकर झड़प हुई। उन्होंने बताया कि कम से कम 15 व्यक्ति घायल हुए जिसमें से तीन की हालत गंभीर थी। पूरे नगर में हुई झड़प में 15 से अधिक वाहन क्षतिग्रस्त कर दिये गए और 12 दुकानों में तोड़फोड़ के बाद आग लगा दी गई। आधिकारिक सूत्रों ने बताया कि एक घायल व्यक्ति की सिलचर मेडिकल कालेज एवं अस्पताल में रात में मौत हो गई। 

कोरोना से जंग : Full Coverage

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन