A
Hindi News भारत राष्ट्रीय बढ़ीं केजरीवाल की मुश्किलें, बिहार की अदालत में आपराधिक शिकायत दर्ज

बढ़ीं केजरीवाल की मुश्किलें, बिहार की अदालत में आपराधिक शिकायत दर्ज

दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल की विवादित टिप्पणी को लेकर उनके खिलाफ यहां की एक अदालत में आपराधिक शिकायत दर्ज करायी गई है।

Delhi CM- India TV Hindi Image Source : PTI Delhi CM Arvind Kejriwal

हाजीपुरदिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल की विवादित टिप्पणी को लेकर उनके खिलाफ यहां की एक अदालत में आपराधिक शिकायत दर्ज करायी गई है। इस कथित टिप्पणी में केजरीवाल ने कहा था कि बिहार के लोग राष्ट्रीय राजधानी में मुफ्त में इलाज करवाने आते हैं।

सामाजिक कार्यकर्ता नीतीश कुमार द्वारा केजरीवाल के खिलाफ भादवि की धारा 153 ए, 153 बी, 504 और 505 के तहत दायर उक्त परिवाद पत्र को मुख्य न्यायिक मजिस्ट्रेट प्रेमचंद वर्मा ने आगे की सुनवाई के लिए न्यायिक मजिस्ट्रेट (प्रथम श्रेणी) को स्थानांतरित कर दिया है। कुमार के वकील सुरेद्र कुमार भारती ने कहा कि याचिका में कुमार ने आरोप लगाया है कि केजरीवाल के बयान से उन्हें ‘‘पीड़ा हुई है।’’

भारती ने कहा कि एक हिंदी दैनिक में प्रकाशित खबर के मुताबिक केजरीवाल ने कहा कि बिहार के लोग 500 रुपये का टिकट खरीदकर दिल्ली आते हैं और पांच लाख रुपये का इलाज मुफ्त में कराकर लौट जाते हैं। कुमार ने अपनी याचिका में कहा कि दिल्ली के मुख्यमंत्री ने ‘‘गैर-जिम्मेदाराना व्यवहार किया है और देश तथा राज्य की शांति, एकता, संप्रभुता और सौहार्द को भंग करने की कोशिश की है।’’

इस महीने की शुरुआत में वकील सुधीर कुमार ओझा ने भी मुजफ्फरपुर की अदालत में इस मामले पर एक याचिका दायर की थी, जिसमें केजरीवाल के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज कराने की मांग की गई। इस मामले में अगली सुनवाई 23 अक्टूबर को होगी। केजरीवाल ने दिल्ली में एक कार्यक्रम के दौरान यह टिप्पणी की थी, जब वह शहर में स्वास्थ्य सेवाओं में सुधार के लिए अपनी सरकार के प्रयासों की जानकारी दे रहे थे।

Latest India News