A
Hindi News भारत राष्ट्रीय CAA पर मुसलमानों में कन्फ्यूजन? लखनऊ से पटना तक सर्टिफिकेट बनवाने की लंबी लाइन

CAA पर मुसलमानों में कन्फ्यूजन? लखनऊ से पटना तक सर्टिफिकेट बनवाने की लंबी लाइन

नागरिकता कानून (सीएए) और एनआरसी पर कागज का कन्फ्यूजन बरकरार है। शहर-शहर डॉक्यूमेंट्स बनवाने के लिए लाइन लग रही है। मुस्लिम समाज के लोग अपने डॉक्यूमेंट्स बनाने में जुटे हैं।

CAA पर मुसलमानों में कन्फ्यूजन? लखनऊ से पटना तक सर्टिफिकेट बनवाने की लंबी लाइन- India TV Hindi CAA पर मुसलमानों में कन्फ्यूजन? लखनऊ से पटना तक सर्टिफिकेट बनवाने की लंबी लाइन

नई दिल्ली: नागरिकता कानून (सीएए) और एनआरसी पर कागज का कन्फ्यूजन बरकरार है। शहर-शहर डॉक्यूमेंट्स बनवाने के लिए लाइन लग रही है। मुस्लिम समाज के लोग अपने डॉक्यूमेंट्स बनाने में जुटे हैं। लखनऊ से लेकर पटना तक लोग सरकारी दफ्तरों में पहुंच रहे हैं और अपने कागजात बना रहे हैं। सीएए-एनआरसी को लेकर सरकार की तरफ से आम लोगों को जागरूक करने की कोशिश जारी हैं लेकिन लखनऊ के पुराने इलाकों में अभी भी मुस्लिम समुदाय के बीच ज़बरदस्त कन्फ्यूजन की स्थिति बनी हुई है। सैकड़ों मुसलमान सरकारी ऑफिसों में पहुंच रहे हैं और अपने डॉक्यूमेंट बनवा रहे हैं।

लखनऊ की तरह ही पटना का भी यही हाल है। पटना सदर प्रखण्ड कार्यालय में बर्थ सर्टिफिकेट या निवास प्रमाण पत्र या फिर आधार कार्ड बनवाने या उसमें सुधार करवाने के लिये लोगों की भीड़ लगी हुई है। मुसलमान जल्दी से जल्दी अपने कागजात को दुरुस्त कर लेना चाहते हैं।

Latest India News