A
Hindi News भारत राष्ट्रीय वरिष्ठ कांग्रेस नेता जैकब का निधन, PM मोदी, राहुल गांधी ने उनके योगदान की सराहना की

वरिष्ठ कांग्रेस नेता जैकब का निधन, PM मोदी, राहुल गांधी ने उनके योगदान की सराहना की

रामपुरम के रहने वाले जैकब केरल प्रदेश कांग्रेस समिति के महासचिव और कोषाध्यक्ष भी रहे थे। वह केरल राज्य सेवा दल बोर्ड के अध्यक्ष और कई साल तक एआईसीसी के सदस्य भी रहे थे...

<p>M M Jacob</p>- India TV Hindi M M Jacob

कोट्टायम (केरल): कांग्रेस के वरिष्ठ नेता एवं मेघालय के पूर्व राज्यपाल एम एम जैकब का आयु संबंधी बीमारियों के कारण आज कोट्टायम के नजदीक पाला के एक निजी अस्पताल में निधन हो गया। वह 90 साल के थे। पूर्व केन्द्रीय मंत्री जैकब 1980 के दशक में राज्यसभा के उपसभापति भी रहे थे।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने जैकब के निधन पर शोक प्रकट किया और कहा कि उन्होंने बतौर सांसद एवं मंत्री उल्लेखनीय योगदान दिया। प्रधानमंत्री कार्यालय ने मोदी के हवाले से ट्वीट किया, ‘‘ मेघालय के पूर्व राज्यपाल एम एम जैकब के निधन से बहुत दुख हुआ है। उन्होंने बतौर सांसद एवं मंत्री उल्लेखनीय योगदान दिया।’’ मोदी ने कहा, ‘‘उन्होंने केरल के विकास के लिए काफी काम किया। दुख की इस घड़ी में मेरी संवेदना उनके परिवार और शुभेच्छुओं के प्रति है।’’

जैकब के निधन पर कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने ट्वीट किया, ‘‘श्री एम एम जैकब के निधन से कांग्रेस परिवार में एक बड़ी रिक्तता पैदा हो गई है। राष्ट्र निर्माण में पूर्व राज्यपाल, पूर्व मंत्री और राज्यसभा के पूर्व उपसभापति का काफी योगदान रहा। उनके शोक संतप्त परिवार के प्रति मेरी संवेदनाएं। ईश्वर उनकी आत्मा को शांति दे।’’ केरल के कांग्रेस अध्यक्ष एम एम हसन समेत प्रदेश इकाई के वरिष्ठ नेताओं ने भी उनके निधन पर शोक प्रकट किया है।

रामपुरम के रहने वाले जैकब केरल प्रदेश कांग्रेस समिति के महासचिव और कोषाध्यक्ष भी रहे थे। वह केरल राज्य सेवा दल बोर्ड के अध्यक्ष और कई साल तक एआईसीसी के सदस्य भी रहे थे। उनका अंतिम संस्कार कल किया जाएगा।

Latest India News