A
Hindi News भारत राष्ट्रीय क्या कांग्रेस नेताओं ने 'मित्र' अस्पतालों में ब्लॉक किए थे बेड? BJP ने लगाया आरोप

क्या कांग्रेस नेताओं ने 'मित्र' अस्पतालों में ब्लॉक किए थे बेड? BJP ने लगाया आरोप

कोरोना को लेकर कांग्रेस की ओर से जारी कथित टूलकिट को लेकर विवाद बढ़ता जा रहा है। भाजपा ने कांग्रेस की ओर से जारी कथित टूलकिट में कहा है कि लोकल लेवल के कांग्रेस नेता अपने फ्रेंडली अस्पतालों में कुछ कोविड बेड्स को ब्लॉक करके रखें।  

क्या कांग्रेस नेताओं ने 'मित्र' अस्पतालों में ब्लॉक किए थे बेड? BJP ने लगाया आरोप- India TV Hindi Image Source : INDIA TV क्या कांग्रेस नेताओं ने 'मित्र' अस्पतालों में ब्लॉक किए थे बेड? BJP ने लगाया आरोप

नई दिल्ली। कोरोना को लेकर कांग्रेस की ओर से जारी कथित टूलकिट को लेकर विवाद बढ़ता जा रहा है। भाजपा के राष्ट्रीय प्रवक्ता संबित पात्रा ने ट्वीट कर एक टूलकिट शेयर की है जिसमे कांग्रेस द्वारा प्रधानमंत्री मोदी की छवि धूमिल करने के लिए कदम उठाने के लिए कहा गया। संबित पात्रा ने यह भी कहा कि कांग्रेस कोरोना के नाम पर भ्रम फैला रही है। हालांकि, कांग्रेस ने इस आरोप को झूठा करार दिया और संबित पात्रा पर एफआईआर कराने की बात कही है।

Image Source : Twitterक्या कांग्रेस नेताओं ने 'मित्र' अस्पतालों में ब्लॉक किए थे बेड? BJP ने लगाया आरोप

भाजपा ने कांग्रेस की ओर से जारी कथित टूलकिट में कहा है कि लोकल लेवल के कांग्रेस नेता अपने फ्रेंडली अस्पतालों में कुछ कोविड बेड्स को ब्लॉक करके रखें। ताकि जरूरतमंदों की रिक्वेस्ट पर उनका उपयोग किया जा सके। टूलकिट में कहा गया है कि जो भी कोरोना के लिए IYC हैंडल को टैग करके मदद मांगे केवल उन्हें मदद दी जाए।

जानिए संबित पात्रा ने क्या लगाया था आरोप?

आपको बता दें कि, मंगलवार को संबित पात्रा ने प्रेस कॉन्फ्रेंस की जिसमें उन्होंने एक कथित टूलकिट को दिखाया। कांग्रेस की ओर से जारी कथित टूलकिट में संबित पात्रा ने दावा किया कि कोरोना संकट के बीच कांग्रेस पार्टी देश को और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को बदनाम करने में लगी है। पात्रा के मुताबिक, इस कथित टूलकिट में जानकारी दी गई है कि कांग्रेस के लोगों को इंडियन स्ट्रेन को मोदी स्ट्रेन कहना है, वहीं, कुंभ को सुपर स्प्रेडर बताना है। साथ ही पार्टी के अलावा अन्य बुद्धिजीवियों द्वारा भी इस तरह की बातें कहलवानी हैं।

कांग्रेस पात्रा और नड्डा पर दर्ज कराएगी FIR 

कांग्रेस के शोध विभाग के प्रमुख और राष्ट्रीय प्रवक्ता राजीव गौड़ा ने कथित टूलकिट से जुड़े भाजपा के दावे पर पलटवार करते हुए कहा कि सत्तारूढ़ पार्टी ‘फर्जी टूलकिट’ प्रचारित कर रही है। राजीव गौड़ा ने कहा कि बीजेपी कोविड के मिस-मैनेजमेंट को लेकर टूलकिट का फर्जी प्रोपगेंडा चला रही है और आरोप कांग्रेस पर लगा रही है। कांग्रेस ने कहा कि हम भाजपा अध्यक्ष जेपी नड्डा और प्रवक्ता संबित पात्रा के खिलाफ पार्टी ‘जालसाजी’ की FIR दर्ज कराएगी। 

कोरोना संकट में बीजेपी और कांग्रेस आमने-सामने

गौरतलब है कि, देश में कोरोना की दूसरी लहर के बीच बीजेपी और कांग्रेस में लगातार जुबानी जंग छिड़ी हुई है। कांग्रेस नेता राहुल गांधी की अगुवाई में कांग्रेस मोदी सरकार पर कोरोना संकट के मिसमैनेजमेंट का ठीकरा फोड़ रही है तो वहीं बीजेपी लगातार कांग्रेस पर पलटवार कर रही है और पीएम मोदी की छवि को धूमिल करने का आरोप लगा रही है।

Latest India News