A
Hindi News भारत राष्ट्रीय 2 साल में पूरा होगा राम मंदिर का निर्माण : स्वामी वासुदेवानंद सरस्वती

2 साल में पूरा होगा राम मंदिर का निर्माण : स्वामी वासुदेवानंद सरस्वती

बदरीनाथ ज्योतिष पीठ के स्वामी वासुदेवानंद सरस्वती ने बताया कि अयोध्या में राम मंदिर के निर्माण में दो वर्ष का समय लग सकता है।

<p>Ram Mandir </p>- India TV Hindi Ram Mandir 

अयोध्या में राम मंदिर का इंतजार कर रहे लोगों के लिए अच्छी खबर है। बदरीनाथ ज्योतिष पीठ के स्वामी वासुदेवानंद सरस्वती ने बताया कि अयोध्या में राम मंदिर के निर्माण में दो वर्ष का समय लग सकता है। इंडिया टीवी के विशेष कार्यक्रम सर्वधर्म सम्मेलन में बोलते हुए स्वामी वासुदेवानंद सरस्वती ने बताया कि कोरोना संकट के दौरान भी राम मंदिर के निर्माण में किसी प्रकार का आर्थिक संकट नहीं है। बता दें कि राम मंदिर के लिए जिस ट्रस्ट का निर्माण किया गया है, स्वामी वासुदेवानंद सरस्वती उसके सदस्य हैं। 

स्वामी वासुदेवानंद सरस्वती ने कहा कि कोरोना काल की वजह से राम मंदिर का निर्माण नहीं रुका है। मंदिर का निर्माण कार्य चालू है। नृपेंद्र मिश्र जी निर्माण समिति के अध्यक्ष हैं। उनके निर्देशन में मंदिर का निर्माण कार्य चल रहा है। इस समय भूमि का समतलीकरण और पटाव का काम चल रहा है। इसलिए कार्य में कोई व्यवधान नहीं है। उन्होंने बताया कि राम मंदिर निर्माण कार्य शुरू होने पर कम से कम 2 वर्ष लग जाएंगे और बाकी राम लला जानें। उन्होंने साफ किया कि राम मंदिर के निर्माण को लेकर किसी तरह का आर्थिक संकट नहीं है। 

बुधवार से शुरू होगा अयोध्या राम मंदिर निर्माण

अयोध्या में बहुप्रतीक्षित राम मंदिर का काम बुधवार से 'रुद्र अभिषेक' समारोह के बाद शुरू होगा। इस समारोह में सीमित संख्या में लोग शामिल होंगे, जिसे कुबेर टीला मंदिर में आयोजित किया जाएगा। एक भव्य भूमिपूजन समारोह को आयोजित करने की भी योजना बनाई गई थी, जिसे कोरोना संकट के मद्देनजर फिलहाल के लिए टाल दिया गया है। श्री राम जन्मभूमि तीर्थक्षेत्र ट्रस्ट के अध्यक्ष महंत नृत्य गोपाल दास के प्रवक्ता महंत कमल नयन दास ने कहा कि मंदिर का निर्माण कार्य 10 जून को 'रुद्र अभिषेक' के बाद शुरू होगा। उन्होंने कहा, "हम भगवान शिव की पूजा करके सबसे पहले भगवान राम की परंपरा का पालन करेंगे।" बता दें कि राम जन्मभूमि पर अस्थायी मंदिर 77 दिनों के अंतराल के बाद सोमवार को खोला गया है।

Latest India News