A
Hindi News भारत राष्ट्रीय रूस में पराक्रम दिखाकर भारत लौटा ग्रेनेडियर्स का दस्‍ता, चीन, तजाकिस्‍तान और रूस से मिले ढेरों मैडल

रूस में पराक्रम दिखाकर भारत लौटा ग्रेनेडियर्स का दस्‍ता, चीन, तजाकिस्‍तान और रूस से मिले ढेरों मैडल

रूस में हुए कई देशों के युद्धाभ्यास में अपने पराक्रम का परिचय देने के बाद भारतीय सेना के ग्रेनेडिसर्स का दस्ता भारत लौट आया है।

<p><span lang="EN-US" style="font-size: 10.0pt;...- India TV Hindi Contingent of Grenadiers reached Adampur airbase 

रूस में हुए कई देशों के युद्धाभ्‍यास में अपने पराक्रम का परिचय देने के बाद भारतीय सेना के ग्रेनेडिसर्स का दस्‍ता भारत लौट आया है। आज सुबह करीब 11 बजे यह दस्‍ता पंजाब के जलंधर स्थित आदमपुर हवाई अड्डे पर पहुंचा। रूस में हुए इस युद्धाभ्‍यास को Tsentr ex 2019 नाम दिया गया था। इस युद्धाभ्‍यास का आयोजन रूस की सेंट्रल कमांड ने किया था, जिसमें 9 देशों ने शिरकत की थी। इसमें रूस, चीन के अलावा पाकिस्‍तान की सेना ने भी भाग लिया था। 

इस युद्धाभ्‍यास में भारतीय सेना के प्रदर्शन को काफी सराहा गया। इस दौरान भारतीय सेना के दल ने कई मैडल भी जीते। इस दौरान रूस के रक्षा मंत्री और सेंट्रल आर्मी कमांडर ने भारतीय सेना को मैडल प्रदान किए। इसी के साथ ही भारतीय सेना को चीन और तजाकिस्‍तान से भी बड़ी संख्‍या में मैडल और प्रमाणपत्र प्राप्‍त हुए। ये मैडल युद्धाभ्‍यास के दौश्रान भारतीय सेना के उत्‍कृष्‍ट प्रदर्शन और साहस को देखते हुए प्रदान किया गया है। 

Latest India News