A
Hindi News भारत राष्ट्रीय Coroanvirus:निजामुद्दीन से पटना आए विदेशी मुस्लिमों का सैंपल लेने पहुंची मेडिकल टीम

Coroanvirus:निजामुद्दीन से पटना आए विदेशी मुस्लिमों का सैंपल लेने पहुंची मेडिकल टीम

राजाबाजार इलाके में निजामुद्दीन से पटना आये 10 विदेशी मुस्लिम धर्मप्रचारकों का सैंपल लेने मेडिकल टीम पुलिस के साथ पहुंची है। फैज अपार्टमेंट में जहां ये एक फ्लैट में बंद थे वहां के लोगों को भी इनके यहां रहने की जानकारी नही थी।

प्रतीकात्मक तस्वीर- India TV Hindi Image Source : प्रतीकात्मक तस्वीर

पटना: राजाबाजार इलाके में दिल्ली के निजामुद्दीन से पटना आये 10 विदेशी मुस्लिम धर्मप्रचारकों का सैंपल लेने मेडिकल टीम पुलिस के साथ पहुंची है। फैज अपार्टमेंट में जहां ये एक फ्लैट में बंद थे वहां के लोगों को भी इनके यहां रहने की जानकारी नही थी। ये सभी लोग किर्गिस्तान के रहने वाले हैं। 23 मार्च को कुर्जी इलाके की एक मस्जिद में छिपे इन सबों का वीडियो बनाकर स्थानीय लोगों ने वायरल किया था। तब जाकर पुलिस को इनलोगों के यहां रहने की जानकारी मिली थी। 

गौरतलब है कि  दिल्ली के निजामुद्दीन में तबलीगी जमात के मरकज में कोरोना वायरस का मामला सामने आने के बाद हड़कंप मच गया है। रिपोर्ट्स के मुताबिक, 18 मार्च को हुए इस मरकज में देश-विदेश से आए 1800 से भी ज्यादा लोग ठहरे हुए थे। ये सभी लोग एक धार्मिक समारोह में भाग लेने के लिए दिल्ली के निजामुद्दीन में स्थित मरकज में आए हुए थे। इसमें हिस्सा लेने वाले कई लोग अपने-अपने राज्यों की तरफ लौट गए थे, जिसके चलते वायरस के फैलने का खतरा बढ़ गया है।

तमिलनाडु से 501, असम से 216, उत्तर प्रदेश से 156, महाराष्ट्र से 109, मध्य प्रदेश से 107, बिहार से 86, पश्चिम बंगाल से 73, हैदराबाद से 55, रांची से 46 लोगों ने शिरकत की थी। वहीं, अन्य स्थानों की बात करें तो अंडमान से 21, हरियाणा से 22, हिमाचल प्रदेश से 15, कर्नाटक से 45, केरल से 15, मेघालय से 5, ओडिशा से 15, पंजाब से 9, राजस्थान से 19 और उत्तराखंड से 34 लोगों ने तबलीगी जमात की सभा में अपनी मौजूदगी दर्ज कराई थी। इन सबके अलावा 281 विदेशी मेहमान भी शामिल हुए थे और कुल संख्या 1830 थी।

 

Latest India News