A
Hindi News भारत राष्ट्रीय एक दिन का होगा हरियाणा विधानसभा का सत्र, CM और स्पीकर की अनुपस्थिति में चलेगा सदन

एक दिन का होगा हरियाणा विधानसभा का सत्र, CM और स्पीकर की अनुपस्थिति में चलेगा सदन

बढ़ते कोरोना मामलों के बीच हरियाणा विधानसभा का मानसून सत्र आज दोपहर दो बजे से शुरू होगा। यह सत्र अब केवल एक दिन का होगा।

Haryana Assembly Session- India TV Hindi Image Source : SOCIAL MEDIA Haryana Assembly Session

चंडीगढ़: बढ़ते कोरोना मामलों के बीच हरियाणा विधानसभा का मानसून सत्र आज दोपहर दो बजे से शुरू होगा। यह सत्र अब केवल एक दिन का होगा। इसे लेकर हरियाणा विधानसभा की बिजनेस एडवाइजरी कमेटी की बैठक में यह निर्णय लिया गया है। डिप्टी स्पीकर रणबीर गंगवा, डिप्टी सीएम दुष्यंत चौटाला, गृह मंत्री अनिल विज और पूर्व सीएम भूपेंद्र सिंह हुड्डा बैठक में मौजूद रहे। विधानसभा परिसर में हुई बैठक में तय हुआ कि इस सत्र को ज्यादा अवधि तक चलाना उचित नहीं है।

बता दें कि यह निर्णय राज्य के मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर और विधानसभा अध्यक्ष ज्ञानचंद गुप्ता समेत कुल 7 विधायक के कोरोना संक्रमित पाए जाने के बाद लिया गया है। जिन विधायकों की कोरोना रिपोर्ट नेगेटिव होगी उन्हें ही विधानसभा में एंट्री दी जाएगी। विधानसभा के भी कई कर्मचारियों और करीब एक दर्जन सुरक्षाकर्मियों की रिपोर्ट पॉजिटिव है। विधायकों, कर्मचारियों, अधिकारियों सभी के लिए कोरोना नेगेटिव रिपोर्ट अनिवार्य है।

हरियाणा की इतिहास में पहली बार सदन के नेता मुख्यमंत्री और स्पीकर की गैर उपस्थिति में सत्र शुरू होगा। देश के इतिहास में कोई उपमुख्यमंत्री पहली बार सदन के नेता के तौर पर विधानसभा की कार्यवाही का संचालन करेगा और यह श्रेय दुष्यंत चौटाला को मिलने जा रहा है।

Latest India News