A
Hindi News भारत राष्ट्रीय माता वैष्णो के दर्शन के लिए कोरोना टेस्ट जरूरी, J&K सरकार ने जारी किए निर्देश

माता वैष्णो के दर्शन के लिए कोरोना टेस्ट जरूरी, J&K सरकार ने जारी किए निर्देश

जम्मू-कश्मीर में गुरुवार को कोविड-19 के 87 नए मामले सामने आए जिसके बाद राज्य में कुल संक्रमितों की संख्या बढ़कर 3,31,386 हो गई।

माता वैष्णो के दर्शन के लिए कोरोना टेस्ट जरूरी, J&K सरकार ने जारी किए निर्देश- India TV Hindi Image Source : PTI/FILE माता वैष्णो के दर्शन के लिए कोरोना टेस्ट जरूरी, J&K सरकार ने जारी किए निर्देश

जम्मू: जम्मू-कश्मीर सरकार ने COVID-19 के प्रसार को रोकने के लिए माता वैष्णो देवी मंदिर आने वाले तीर्थयात्रियों के लिए करने के लिए नए दिशानिर्देश निर्धारित किए हैं। आदेश में कहा गया है, 'वैध और सत्यापन योग्य आरटी-पीसीआर/रैपिड एंटीजन टेस्ट अनिवार्य है, जो यात्री के आगमन के 72 घंटे से अधिक पुरानी नहीं होनी चाहिए।'

जम्मू-कश्मीर में कोविड-19 के 87 नए केस मिले

गौरतलब है कि जम्मू-कश्मीर में गुरुवार को कोविड-19 के 87 नए मामले सामने आए जिसके बाद राज्य में कुल संक्रमितों की संख्या बढ़कर 3,31,386 हो गई। इस अवधि में संक्रमण के कारण मौत का कोई नया मामले सामने नहीं आया। अधिकारियों ने यह जानकारी दी। 

उन्होंने बताया कि केंद्र शासित प्रदेश में अब तक इस घातक वायरस के कारण 4,429 लोगों की मौत हो चुकी है। वहीं, जम्मू संभाग में 13 मामले जबकि कश्मीर संभाग में 74 नए मामले सामने आए। 

अधिकारियों ने बताया कि जम्मू-कश्मीर में फिलहाल 814 मरीज उपचाराधीन हैं जबकि अब तक 3,26,143 मरीज संक्रमण मुक्त हो चुके हैं।

Latest India News