A
Hindi News भारत राष्ट्रीय निजी अस्पताल में भर्ती होने पर उठाना होगा कोरोना के इलाज का पूरा खर्चा, पंजाब सरकार ने की घोषणा

निजी अस्पताल में भर्ती होने पर उठाना होगा कोरोना के इलाज का पूरा खर्चा, पंजाब सरकार ने की घोषणा

जो मरीज कोरोना के इलाज के लिए किसी निजी अस्पताल में भर्ती होते हैं तो वहां हुए पूरे इलाज की खर्च मरीज को पूरा वहन करना होगा।

<p>Private Hospital</p>- India TV Hindi Image Source : AP Private Hospital

इस समय पूरी दुनिया कोरोना संकट से जूझ रही है। यह घातक वायरस तेजी से लोगों को अपनी चपेट में ले रहा है। देश की सरकारें कोरोना से संक्रमित लोगों की जांच कर उनकी पहचान कर रही है। पॉजिटिव पाए गए लोगों को अस्पताल में भर्ती किया जा रहा हैै। इस बीच पंजाब सरकार ने साफ कर दिया है कि यदि आप किसी निजी अस्पताल में इलाज करा रहे हैं तो आपको यहां हुए इलाज का पूरा खर्च उठाना पड़ेगा। 

पंजाब सरकार में प्रमुख स्वास्थ्य सचिव अनुराग अग्रवाल ने बताया कि जो मरीज कोरोना के इलाज के लिए किसी निजी अस्पताल में भर्ती होते हैं तो वहां हुए पूरे इलाज की खर्च मरीज को पूरा वहन करना होगा। यह इलाज सराकरी अस्पताल की तरह मुफ्त नहीं होगा। हालांकि इस मुश्किल दौर में निजी अस्पताल मनमानी न करें इसकी व्यवस्था भी कर दी गई है। अग्रवाल के अनुसार निजी अस्पतालों के लिए इलाज के खर्च की सीमा तय कर दी गई है। निजी अस्पताल एनसीआर की सीजीएचएस दरों से अधिक चार्ज नहीं कर सकते हैं। 

बता दें कि पंजाब में अब तक कोरोना वायरस के 245 मामले सामने आ चुके हैं। वहीं 16 लोगों की मौत हो चुकी है। हालांकि 39 लोग इलाज के बाद स्वस्थ भी हो चुके हैं। पंजाब में पीजीआई चंडीगढ़ के अलावा कई निजी अस्पताल कोरोना का इलाज कर रहे हैं। यहां कई अस्पतालों से मनमाना वसूली की भी खबरें आ रही थीं, जिसे देखते हुए राज्य सरकार ने दरें तय कर दी हैं। 

Latest India News