A
Hindi News भारत राष्ट्रीय ईरान से भारतीयों को एयरलिफ्ट करने के लिए वायुसेना का C-17 ग्लोबमास्टर रवाना

ईरान से भारतीयों को एयरलिफ्ट करने के लिए वायुसेना का C-17 ग्लोबमास्टर रवाना

भारतीय वायु सेना का C-17 ग्लोबमास्टर ट्रांसपोर्ट विमान ईरान में फंसे भारतीय नागरिकों को वापस लाने के लिए गाजियाबाद से उड़ान भर चुका है।

Airforce plane- India TV Hindi Image Source : ANI ईरान से भारतीयों को वापस लाने के लिए वायुसेना का C-17 ग्लोबमास्टर रवाना

गाजियाबाद. भारतीय वायु सेना का C-17 ग्लोबमास्टर ट्रांसपोर्ट विमान ईरान में फंसे भारतीय नागरिकों को वापस लाने के लिए गाजियाबाद के हिंडन एयरबेस से उड़ान भर चुका है। ये विमान शाम 8:30 बजे एयरबेस से उड़ा और 5:30 घंटे की दूरी तय करने के बाद ईरान में लैंड करेगा। विमान के साथ चिकित्सकों के एक विशेष दल भी ईरान गया है। ईरान में करीब दो हजार भारतीय रह रहे हैं जहां पिछले कुछ दिनों में कोरोना वायरस के मामलों में बढ़ोतरी हो रही है।

तीन दिन पहले महान एयरलाइन का एक विमान 300 भारतीयों के स्वाब का नूमना ईरान से लेकर भारत आया था। केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय पहले ईरान में रहने वाले भारतीयों की कोरोना वायरस की जांच के लिए एक प्रयोगशाला स्थापित करने वाला था। बहरहाल, साजो सामान के मुद्दों के कारण इस योजना को रद्द कर दिया गया।

ईरान में पिछले 24 घंटे में सोमवार को 43 और लोगों की मौत के साथ ही देश में कोरोना वायरस के संक्रमण से मरने वालों की संख्या 237 तक पहुंच गई है। स्वास्थ्य मंत्रालय के प्रवक्ता कियानुश जहांपुर ने टेलीविजन पर प्रसारित एक सम्मेलन में कहा, ‘‘ हमारे सहकर्मियों ने पूरे देश में 595 नए मामलों की पुष्टि की है।’’ उन्होंने कहा, ‘‘ देश में सोमवार दोपहर तक कुल 7,161 मामलों की पुष्टि हुई है।’’ 

इनपुट - भाषा

Latest India News