A
Hindi News भारत राष्ट्रीय कोरोना वायरस: जयपुर में भर्ती तीन लोगों में संक्रमण की पुष्टि नहीं हुई

कोरोना वायरस: जयपुर में भर्ती तीन लोगों में संक्रमण की पुष्टि नहीं हुई

अलवर के ईएसआईसी मेडिकल कॉलेज में उन 300 लोगों को रखने के लिए प्रबंध किया गया है जिन्हें चीन के वुहान से लाया जा रहा है। कोरोना वायरस का सबसे अधिक असर वुहान में ही है। 

Corona virus- India TV Hindi Image Source : PTI कोरोना वायरस: जयपुर में भर्ती तीन लोगों में संक्रमण की पुष्टि नहीं हुई (Representational Image)

जयपुर। राजस्थान की राजधानी जयपुर स्थित अस्पताल में भर्ती तीन लोगों के कोरोना वायरस से संक्रमित होने की पुष्टि नहीं हुई है। यह जानकारी रविवार को अधिकारियों ने दी। इन तीन लोगों को शनिवार को अस्पताल में भर्ती कराया गया था और निगरानी में रखा गया था। सवाई माधो सिंह अस्पताल के अधीक्षक डॉ.डीएस मीणा ने रविवार को बताया, ‘‘ तीनों लोगों के नमूने भेजे गए थे और उनके विषाणु से संक्रमित नहीं होने की पुष्टि हुई है।’’

इस बीच, अलवर के ईएसआईसी मेडिकल कॉलेज में उन 300 लोगों को रखने के लिए प्रबंध किया गया है जिन्हें चीन के वुहान से लाया जा रहा है। कोरोना वायरस का सबसे अधिक असर वुहान में ही है। इस संबंध में केंद्र के साथ समन्वय कर रहे स्वास्थ्य विभाग के अधिकारी रवि शर्मा ने बताया कि यात्रियों का जत्था अब तक नहीं पहुंचा है और उनके सोमवार को यहां पहुंचने की उम्मीद है।

उन्होंने बताया कि दो छात्रावासों में 300 बिस्तर तैयार किए गए हैं और पर्याप्त कर्मचारियों की तैनाती की गई है। अलवर के उप मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी डॉ.छबील कुमार ने बताया कि यात्रियों को पृथक रखा जाएगा और 28 दिनों तक उनकी निगरानी की जाएगी। 

Latest India News