A
Hindi News भारत राष्ट्रीय Coronavirus in India: Covid-19 से भारत में अब तक 19 मौतें, पीड़ितों का आंकड़ा 850 के पार

Coronavirus in India: Covid-19 से भारत में अब तक 19 मौतें, पीड़ितों का आंकड़ा 850 के पार

कोरोना वायरस संक्रमित मरीजों की संख्या भारत में तेज़ी से बढ़ती जा रही है। अब ऐसे लोग कोरोना वायरस की चपेट में आ रहे हैं जिन्होंने कोई विदेश यात्रा नहीं की है। देश में कोरोना वायरस से संक्रमित मरीजों की संख्या 873 हो गई है।

Coronavirus in India: Covid-19 से भारत में अब तक 20 मौतें, पीड़ितों का आंकड़ा 800 के पार- India TV Hindi Coronavirus in India: Covid-19 से भारत में अब तक 20 मौतें, पीड़ितों का आंकड़ा 800 के पार

नई दिल्ली: कोरोना वायरस संक्रमित मरीजों की संख्या भारत में तेज़ी से बढ़ती जा रही है। अब ऐसे लोग कोरोना वायरस की चपेट में आ रहे हैं जिन्होंने कोई विदेश यात्रा नहीं की है।  देश में कोरोना वायरस से संक्रमित मरीजों की संख्या 873 हो गई है। इस वायरस के कारण अब तक 19 लोगों की जान जा चुकी है। वहीं 66 लोग ठीक हो चुके हैं। केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय ने अपने ताजा आंकड़ों में दो और लोगों की मौत होने की जानकारी दी है। बहरहाल, अभी यह पता नहीं चल पाया है कि ये दो मौत कहां हुई हैं। अभी तक महाराष्ट्र में चार, गुजरात में तीन, कर्नाटक में दो और मध्य प्रदेश, तमिलनाडु, बिहार, पंजाब, दिल्ली, पश्चिम बंगाल, जम्मू-कश्मीर और हिमाचल प्रदेश में एक-एक व्यक्ति की मौत हुई है। 

भारत में महाराष्ट्र सबसे ज्यादा प्रभावित राज्य है। प्रदेश के सांगली जिले में 12 लोगों के कोरोना वायरस से संक्रमित होने की पुष्टि होने के साथ ही शुक्रवार को राज्य में इस वायरस से अब तक संक्रमित हुए लोगों की संख्या बढ़कर 147 हो गयी है। 

स्वास्थ्य अधिकारियों ने बताया कि एक दिन में ही राज्य में संक्रमण के 17 नए मामले आए हैं। नागपुर में चार और गोंदिया में एक व्यक्ति के वायरस से संक्रमित होने की पुष्टि हुई है। सांगली जिले में अभी तक कुल 24 लोगों में संक्रमण की पुष्टि हो चुकी है। 

स्वास्थ्य विशेषज्ञों ने आगाह किया है कि लोगों को कोरोना वायरस के खतरे को कम करने के लिए देशव्यापी लॉकडाउन (बंद) का कड़ाई से पालन करना होगा क्योंकि अब लोगों ने घरों में ही रहने के नियमों का पालन नहीं किया तो सामुदायिक स्तर पर संक्रमण का खतरा बढ़ जाएगा। 

देश के प्रमुख अस्पताल समूहों के डॉक्टरों ने यह चेतावनी भी दी है कि बंद केवल वायरस के संक्रमण को फैलने की रफ्तार कम करेगा और इस अवधि में भारत को कोविड-19 की जांच समेत अन्य चुनौतियों से निपटने के लिए अपने स्वास्थ्य ढांचे को मजबूत कर लेना चाहिए।

Latest India News