A
Hindi News भारत राष्ट्रीय कोरोना वायरस को लेकर आई अच्छी खबर, एक दिन में ठीक हुए 11 मरीज

कोरोना वायरस को लेकर आई अच्छी खबर, एक दिन में ठीक हुए 11 मरीज

कोरोना वायरस को लेकर भारत में सोमवार 23 मार्च को एक पॉजिटिव खबर आई। सोमवार को एक दिन में कोरोना वायरस से पीडित 11 मरीजों को अस्पताल से छुट्टी दे दी गई। इन मरीजों के ठीक होने के बाद कुल ठीक हुए मामलों की संख्या 34 पहुंच गई है।

Coronavirus: 11 patients discharged in one day, total cured or discharged cases reaches to 34- India TV Hindi Coronavirus: 11 patients discharged in one day, total cured or discharged cases reaches to  34

नई दिल्ली: कोरोना वायरस को लेकर भारत में सोमवार 23 मार्च को एक पॉजिटिव खबर आई। सोमवार को एक दिन में कोरोना वायरस से पीडित 11 मरीजों को अस्पताल से छुट्टी दे दी गई। इन मरीजों के ठीक होने के बाद कुल ठीक हुए मामलों की संख्या 34 पहुंच गई है। सरकार ने यह महामारी और नहीं फैले इसके लिए कई कदम उठाए है। देश के 20 राज्यों और केंद्रशासित प्रदेशों ने कोरोना वायरस के चलते अपने-अपने यहां पूर्ण लॉकडाउन के आदेश दिए हैं और छह अन्य राज्यों ने भी अपने कुछ क्षेत्रों में इसी तरह के प्रतिबंधों की घोषणा की है। 

केंद्र सरकार ने राज्यों से यह भी कहा है कि यदि जरूरी हो तो अतिरिक्त प्रतिबंध भी लागू किए जाएं। पंजाब और महाराष्ट्र ने अपने यहां कर्फ्यू लगाने की घोषणा की है। सरकार के एक वरिष्ठ अधिकारी ने सोमवार को कहा, ‘‘20 राज्यों और केंद्रशासित प्रदेशों ने पूर्ण लॉकडाउन के आदेश जारी किए हैं।’’ उन्होंने कहा कि छह अन्य राज्यों और केंद्रशासित प्रदेशों ने भी अपने कुछ क्षेत्रों में लॉकडाउन लागू किया है। 

देश में 28 राज्य और आठ केंद्रशासित प्रदेश हैं। तीन अन्य राज्यों और केंद्रशासित प्रदेशों ने कुछ गतिविधियों पर रोक लगाने का निर्देश जारी किया है जिससे कि बड़ी संख्या में लोग एकत्र न हो सकें। लॉकडाउन के आदेश के बावजूद लोगों के बाहर घूमने के कारण पंजाब और महाराष्ट्र के बाद पुडुचेरी ने भी कर्फ्यू के आदेश जारी किए हैं जिससे कि लोग बाहर न निकल सकें।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने राज्य सरकारों से अपील की है कि वे कोरोना वायरस के मद्देनजर लॉकडाउन का कड़ाई से अनुपालन सुनिश्चित कराएं क्योंकि कई लोग कदमों को गंभीरता से नहीं ले रहे। उन्होंने हिन्दी में ट्वीट किया, ‘‘लॉकडाउन को अभी भी कई लोग गंभीरता से नहीं ले रहे हैं। कृपया करके अपने आपको बचाएं, अपने परिवार को बचाएं, निर्देशों का गंभीरता से पालन करें। राज्य सरकारों से मेरा अनुरोध है कि वो नियमों और कानूनों का पालन करवाएं।’’

Latest India News