A
Hindi News भारत राष्ट्रीय positive cases of coronavirus: पंजाब में 3 और राजस्‍थान में 6 नए मामले आए सामने

positive cases of coronavirus: पंजाब में 3 और राजस्‍थान में 6 नए मामले आए सामने

पंजाब में कोरोना वायरस के पहले मरीज ने इटली की यात्रा की थी और दूसरा मरीज इटली से होते हुए जर्मनी से लौटा था, जिसकी नवांशहर में बुधवार को मौत हो गई।

Coronavirus: 3 in Punjab and 6 new cases reported in Rajasthan- India TV Hindi Coronavirus: 3 in Punjab and 6 new cases reported in Rajasthan

नई दिल्‍ली। पंजाब में तीन और राजस्‍थान में 6 नए कोरोना वायरस से संक्रमित पाए गए हैं। इसके बाद पंजाब में इस संक्रामक रोग की चपेट में आए लोगों की कुल संख्या छह हो गई है, वहीं राजस्‍थान में ऐसे मरीजों की कुल संख्‍या बढ़कर 23 हो गई है। पंजाब के उपायुक्त गिरीश दायलान ने बताया कि मोहाली में तीन और लोग संक्रमित पाए गए हैं। उन्होंने बताया कि नए मामलों में मोहाली की 69 वर्षीय महिला की बहन भी है, जो शुक्रवार को संक्रमित पाई गई। दायलान ने बताया कि संक्रमित अन्य व्यक्ति चंडीगढ़ के 23 वर्षीय मरीज के संपर्क में आया था। अधिकारी ने बताया कि तीसरा व्यक्ति 42 वर्षीय निवासी है, जो हाल ही में ब्रिटेन से लौटा था और उसे चंडीगढ़ में सेक्टर 16 के एक सरकारी अस्पताल में भर्ती कराया गया है।

पंजाब में कोरोना वायरस के पहले मरीज ने इटली की यात्रा की थी और दूसरा मरीज इटली से होते हुए जर्मनी से लौटा था, जिसकी नवांशहर में बुधवार को मौत हो गई। मुख्यमंत्री अमरिंदर सिंह ने शुक्रवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से कोरोना वायरस संकट से निपटने के लिए वित्त पैकेज देने के लिए कहा था और राज्य में निजी अस्पतालों तथा प्रयोगशालाओं में जांच कराने की अनुमति मांगी थी।

राजस्थान में कोरोना वायरस संक्रमण के छह नए मामले सामने आए हैं और इसके साथ ही राज्य में अब तक इसके 23 मामले सामने आ चुके हैं। अधिकारियों ने शनिवार को बताया कि 42 संदिग्ध मामलों की रिपोर्ट का इंतजार किया जा रहा है। अतिरिक्त मुख्य सचिव (स्वास्थ्य) रोहित कुमार सिंह ने बताया कि छह में से पांच लोग उस निजी अस्पताल के कर्मी हैं, जहां एक चिकित्सक कोविड-19 से संक्रमित पाया गया था।

उन्होंने बताया कि एक अन्य मामला जयपुर में सामने आया है और इसके साथ ही राज्य में कोरोना वायरस संक्रमण के कुल मामले बढ़कर 23 हो गए हैं जिनमें से तीन मरीज अब बीमारी से उबर चुके हैं। इन तीन में एक इतालवी पर्यटक दम्पत्ति भी है। हालांकि चिकित्सकों ने बताया कि बीमारी से उबर चुके 69 वर्षीय इतालवी व्यक्ति ने बाद में दिल का दौरा पड़ने के कारण गुरुवार रात को एक निजी अस्पताल में दम तोड़ दिया था। वह दिल और फेफड़ों की बीमारी से पीड़ित था। भीलवाड़ा जिला प्रशासन ने शहर की सीमाएं बंद कर दी हैं और वायरस को फैलने से रोकने के लिए सीआरपीसी की धारा 144 लागू कर दी है। झुंझूनू में भी इसी प्रकार के कदम उठाए गए हैं जहां तीन लोग संक्रमित हैं।

Latest India News