A
Hindi News भारत राष्ट्रीय Coronavirus: उड़ानें रद्द होने से कुआलालंपुर हवाई अड्डे पर फंसे 300 भारतीय

Coronavirus: उड़ानें रद्द होने से कुआलालंपुर हवाई अड्डे पर फंसे 300 भारतीय

कोरोना वायरस के चलते उड़ानें रद्द होने से केरल के कम से कम 300 लोग मलेशिया के कुआलालंपुर हवाई अड्डे पर फंसे हुए हैं। ये लोग फिलिपीन, कम्बोडिया और मलेशिया की यात्रा कर हवाई अड्डे पर पहुंचे हैं।

प्रतीकात्मक तस्वीर- India TV Hindi प्रतीकात्मक तस्वीर

तिरुवनंतपुरम: कोरोना वायरस के चलते उड़ानें रद्द होने से केरल के कम से कम 300 लोग मलेशिया के कुआलालंपुर हवाई अड्डे पर फंसे हुए हैं। ये लोग फिलिपीन, कम्बोडिया और मलेशिया की यात्रा कर हवाई अड्डे पर पहुंचे हैं। इनमें कई छात्र भी शामिल हैं। विभिन्न समाचार चैनलों पर प्रसारित वीडियो में एक छात्रा कह रही है, ''हम फिलिपीन में पढ़ाई कर रहे हैं। कई उड़ानें रद्द हो गई हैं और हम कुछ घंटों से यहां फंसे हुए हैं। 

हम फिलिपीन वापस नहीं जा सकते और न ही भारत सरकार हमें लाने को तैयार है। हम भारतीय अधिकारियों से संपर्क की कोशिश कर रहे हैं। हम में से कोई भी फिलिपीन वापस नहीं जाना चाहता।'' वीडियो में कुछ लोगों ने कहा कि बोर्डिंग पास मिलने के बाद उन्हें बताया गया कि उड़ान रद्द कर दी गई है। यात्रियों ने कहा केरल, बेंगलुरू और चेन्नई को जाने वाली उड़ानें रद्द कर दी गई हैं। 

राज्यसभा सदस्य जोस के मणि ने कहा कि वह भारतीय अधिकारियों के संपर्क में हैं। एक अन्य वीडियो में एक महिला रोते हुए अधिकारियों से उन्हें इटली से बाहर निकालने की गुहार लगा रही है। महिला ने कहा, ''हमें केवल अपनी राज्य और केन्द्र सरकार से उम्मीद कर सकते हैं। हम यह जानना चाहते हैं कि क्या हम वापस आ पाएंगे।'' 

Latest India News