A
Hindi News भारत राष्ट्रीय दिल्ली हवाईअड्डे पर 90 स्वास्थ्य काउंटर चालू, स्थिति सामान्य: हरदीप सिंह पुरी

दिल्ली हवाईअड्डे पर 90 स्वास्थ्य काउंटर चालू, स्थिति सामान्य: हरदीप सिंह पुरी

नागर विमानन मंत्री हरदीप सिंह पुरी ने रविवार को कहा कि दिल्ली हवाईअड्डे पर 90 स्वास्थ्य काउंटर चालू हैं और चीजें अब सामान्य हो गई हैं।

Hardeep Singh Puri- India TV Hindi Image Source : PTI Hardeep Singh Puri (File Photo)

नई दिल्ली: नागर विमानन मंत्री हरदीप सिंह पुरी ने रविवार को कहा कि दिल्ली हवाईअड्डे पर 90 स्वास्थ्य काउंटर चालू हैं और चीजें अब सामान्य हो गई हैं। पुरी ने ट्वीट किया, "हमारे पास लगभग 500 यात्री हैं जिनकी स्क्रीनिंग की जानी है और उनकी स्क्रीनिंग एक घंटे में हो जाने की उम्मीद ह। बाद की उड़ानों में आने वाले यात्रियों की स्क्रीनिंग उसी समयसीमा में की जाएगी। 

मंत्री ने कहा, दिन थोड़ी दिक्कत रही लेकिन दिल्ली एयरपोर्ट पर आने वाले यात्रियों की सेकेंडरी स्क्रीनिंग के लिए 90 स्वास्थ्य काउंटर चालू होने से हालात सामान्य हो गए हैं।" केंद्र ने घोषणा की है कि वह रविवार से भारत में एक सप्ताह की अवधि तक किसी भी अंतरराष्ट्रीय उड़ान को नहीं उतरने देगा। 

कोरोना वायरस महामारी के बीच, 12 देशों - चीन, दक्षिण कोरिया, जापान, इटली, ईरान, सिंगापुर, थाईलैंड, मलेशिया, हांगकांग, वियतनाम, नेपाल और इंडोनेशिया से आने वाले यात्रियों की स्क्रीनिंग की जा रही थी। 

ब्रिटेन, अमेरिका और ऑस्ट्रेलिया को शुक्रवार को इस सूची में जोड़ा गया। स्क्रीनिंग प्रक्रिया को सरकारी अधिकारियों द्वारा नियंत्रित किया जा रहा है जिसमें सीआईएसएफ, एयरपोर्ट हेल्थ ऑर्गनाइजेशन (एपीएचओ), दिल्ली सरकार और आव्रजन ब्यूरो आदि शामिल हैं।

Latest India News