A
Hindi News भारत राष्ट्रीय भारत में चीन से ज्यादा एक्टिव कोरोना वायरस मामले, कुल केस 2300 से ज्यादा

भारत में चीन से ज्यादा एक्टिव कोरोना वायरस मामले, कुल केस 2300 से ज्यादा

चीन में कोरोना वायरस के एक्टिव मामलों की बात करें तो अब वहां पर सिर्फ 1727 एक्टिव मामले बचे हैं। चीन से ही कोरोना वायरस पूरी दुनिया में फैला है और चीन में कुल मामलों का आंकड़ा 81620 तक पहुंच गया था

<p>Indore: Residents of Taat Patti Bakhal apologize to a...- India TV Hindi Image Source : PTI Indore: Residents of Taat Patti Bakhal apologize to a team of doctors adayafter health workers were attacked by some locals who went there to screen residents in wake of COVID 19 pandemic, in Indore, Thursday, April 2, 2020

नई दिल्ली। भारत में कोरोना वायरस के मामलों में तेजी से बढ़ोतरी हो रही है, हालात ऐसे हो गए हैं कि भारत में कोरोना वायरस के एक्टिव मामले चीन से भी आगे निकल गए हैं। स्वास्थ्य मंत्रालय के आंकड़ों के मुताबिक भारत में शुक्रवार सुबह तक कोरोना वायरस के कुल 2301 मामले दर्ज किए गए हैं जिनमें 2088 एक्टिव मामले हैं जबकि 156 लोग ठीक हो चुके हैं और 56 लोगों की कोरोना वायरस से मृत्यु हुई है, एक व्यक्ति को माइग्रेट किया गया है। 

वहीं चीन में कोरोना वायरस के एक्टिव मामलों की बात करें तो अब वहां पर सिर्फ 1727 एक्टिव मामले बचे हैं। चीन से ही कोरोना वायरस पूरी दुनिया में फैला है और चीन में कुल मामलों का आंकड़ा 81620 तक पहुंच गया था, लेकिन चीन ने कोरोना वायरस पर तेजी से काबू पाया और अबतक वहां पर इस वायरस से 76571 लोग ठीक हो चुके हैं जबकि 3322 लोगों की मौत हुई है। यानि चीन के मुकाबले अब भारत में ज्यादा एक्टिव मामले हैं। 

स्वास्थ्य मंत्रालय के आंकड़े अभी तक पूरी तरह से अपडेट भी नहीं हैं और ऐसी आशंका जताई जा रही है कि भारत में कुल कोरोना वायरस मामले 2500 से ज्यादा है। राज्यों की बात करें तो भारत में सबसे अधिक महाराष्ट्र में मामले दर्ज किए गए हैं जहां अबतक कुल 335 मामले सामने आए हैं, ज्यादा कोरोना वायरस मामलों में केरल को पीछे छोड़ अब 309 मामलों के साथ तमिलनाडू दूसरे नंबर पर आ गया है। केरल में अबतक कुल 286 मामले सामने आ चुके हैं। इनके अलावा दिल्ली, आंद्र प्रदेश, कर्नाटक और उत्तर प्रदेश में भी कोरोना वायरस के मामलों में तेजी से बढ़ोतरी हुई है। 

Image Source : India TVState wise Coronavirus cases in India

Latest India News