A
Hindi News भारत राष्ट्रीय Coronavirus:दवाओं की होगी होम डिलिवरी, जल्द अधिसूचना जारी करेगी सरकार

Coronavirus:दवाओं की होगी होम डिलिवरी, जल्द अधिसूचना जारी करेगी सरकार

कोरोना वायरस महामारी के मद्देनजर केंद्र सरकार ने दवाओं की होम डिलिवरी का फैसला लिया है। सरकार जल्द की इस संबंध में अधिसूचना जारी करेगी।

Coronavirus:दवाओं की होगी होम डिलिवरी, जल्द अधिसूचना जारी करेगी सरकार- India TV Hindi Coronavirus:दवाओं की होगी होम डिलिवरी, जल्द अधिसूचना जारी करेगी सरकार

नई दिल्ली: कोरोना वायरस महामारी के मद्देनजर केंद्र सरकार ने दवाओं की होम डिलिवरी का फैसला लिया है। सरकार जल्द की इस संबंध में अधिसूचना जारी करेगी। इस बीच पिछले 24 घंटे में देश भर में कोरोना वायरस के 42 नए मामले सामने आए हैं। केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय की ओर से एक प्रेस कॉन्फ्रेंस में मंत्रालय के संयुक्त सचिव लव अग्रवाल ने बताया कि 42 नए मामले सामने आने के साथ ही देश में कोरोना वायरस से ग्रस्त मरीजों की कुल संख्या 649 हो गई है।

आपको बता दें कि कोरोना वायरस महामारी के खिलाफ जंग के लिए केंद्र सरकार ने गुरुवार को 1.70 लाख करोड़ रुपए के राहत पैकेज की घोषणा की है। केंद्रीय वित्त मंत्री निर्मला सीतारामन ने एक प्रेस कॉन्फ्रेंस में इसका ऐलान किया। इस राहत पैकेज में किसान, गरीब, महिलाओं, कर्मचारियों, श्रमिकों का विशेष ध्‍यान रखा गया है। इतना ही नहीं कोरोना वायरस संक्रमण को खत्‍म करने में जुटे चिकित्‍सकों, नर्सों, आशा वर्कर्स और अन्‍य स्‍वास्‍थ्‍य कर्मचारियों का धन्‍यवाद करने के लिए मोदी सरकार ने विशेष घोषणा की है। ऐसे 20 लाख स्‍वास्‍थ्‍य कर्मचारियों को वित्‍त मंत्री निर्मला सीतारमण ने 50 लाख रुपए का जीवन बीमा देने की घोषणा की है। कोरोना वायरस की जंग के दौरान अगर किसी भी स्‍वास्‍थ्‍य कर्मी को क्षति पहुंचती है तो उसकी भरपाई इस बीमा राशि से की जाएगी।

 

 

Latest India News