A
Hindi News भारत राष्ट्रीय बिहार: बेगूसराय में जमात से जुड़े 4 कोरोना पॉजिटिव मिले, निजामुद्दीन मरकज में नहीं हुए थे शामिल

बिहार: बेगूसराय में जमात से जुड़े 4 कोरोना पॉजिटिव मिले, निजामुद्दीन मरकज में नहीं हुए थे शामिल

बेगूसराय में तब्लीगी जमात से जुड़े 4 कोरोना पॉजिटिव मिले लेकिन ये सभी दिल्ली स्थित निजामुद्दीन मरकज नहीं गए थे। बेगूसराय में ही अलग-अलग जगहों पर जाकर धर्म प्रचार का काम कर रहे थे। ऐसे में जिला प्रशासन के लिये इनके इन्फेक्टेड होने के सोर्स को ढूंढना अब एक बड़ी चुनौती हो गयी है।

बिहार: बेगूसराय में जमात से जुड़े 4 कोरोना पॉजिटिव मिले, निजामुद्दीन मरकज में नहीं हुए थे शामिल- India TV Hindi Image Source : PTI बिहार: बेगूसराय में जमात से जुड़े 4 कोरोना पॉजिटिव मिले, निजामुद्दीन मरकज में नहीं हुए थे शामिल- फाइल फोटो

बेगूसराय: जिले में तब्लीगी जमात से जुड़े 4 कोरोना पॉजिटिव मिले लेकिन इन लोगों का कहना है कि ये सभी दिल्ली स्थित निजामुद्दीन मरकज नहीं गए थे। बेगूसराय में ही अलग-अलग जगहों पर जाकर धर्म प्रचार का काम कर रहे थे। ऐसे में जिला प्रशासन के लिये इनके इन्फेक्टेड होने के सोर्स को ढूंढना अब एक बड़ी चुनौती हो गयी है।

बेगूसराय में अब तक कोरोना के पांच पॉजिटिव मामले सामने आए हैं जिसमें से एक का दोबारा जांच कराने के बाद रिपोर्ट निगेटिव आ गया है और उसे अभी होम क्वारंटीन में रखा गया है. शेष चार तब्लीगी जमात से जुड़े हैं। इन कोरोना संक्रमित मरीजों को सदर अस्पताल के आइसोलेशन वार्ड में भर्ती कराया गया है, जहां सभी का इलाज चल रहा है। 

बेगूसराय के डीएम अरविन्द कुमार वर्मा ने बताया कि ये लोग पिछले एक महीने से जिले के विभिन्न जगहों पर जाकर तब्लीगी जमात से जुड़े कार्य कर रहे थे। इन लोगों के छह जगहों पर जाने की जानकारी मिली है जिसे सील कर दिया गया है और वहां के लोगों को सर्विलांस पर रखकर टेस्ट कराया जा रहा है। वहीं इलाके को सैनिटाइज किया जा रहा है। डीएम ने कहा कि लोगों को पैनिक होने की जरूरत नहीं है, स्थिति नियंत्रण में है।

बेगूसराय से संतोष श्रीवास्तव की रिपोर्ट

Latest India News