A
Hindi News भारत राष्ट्रीय Coronavirus: नए कोरोना मामलों का फिर टूटा रिकॉर्ड, 24 घंटे में 34884 नए केस आने से आंकड़ा 10.38 लाख के पार

Coronavirus: नए कोरोना मामलों का फिर टूटा रिकॉर्ड, 24 घंटे में 34884 नए केस आने से आंकड़ा 10.38 लाख के पार

देश में कोरोना मरीजों की पहचान के लिए रिकॉर्डतोड़ टेस्टिंग हो रही है और रोजाना लाखों टेस्ट किए जा रहे हैं। शुक्रवार को देशभर में 3.61 लाख से ज्यादा टेस्ट हुए हैं जो एक दिन में हुए सर्वाधिक कोरोना टेस्ट हैं।

<p>Coronavirus cases death toll cured cases  total...- India TV Hindi Image Source : FILE Coronavirus cases death toll cured cases  total testing and recovery rate in India including world coronavirus cases till July 18th

नई दिल्ली। देश में कोरोना वायरस के नए मामले जिस रफ्तार से बढ़ रहे हैं उसे देखते हुए लग रहा है कि कि इसका संक्रमण काबू से बाहर हो चुका है। पिछले 24 घंटे के दौरान देशभर में एक बार फिर से रिकॉर्ड नए मामले दर्ज किए गए हैं। केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय के मुताबिक शुक्रवार सुबह 8 बजे से शनिवार सुबह 8 बजे तक देशभर में कुल 34884 नए कोरोना वायरस मामले सामने आए हैं और देश के कुल कोरोना मामलों का आंकड़ा बढ़कर 10,38,716 हो गया है।

कोरोना वायरस के बढ़ते संक्रमण के साथ देश में इसकी वजह से जान गंवाने वालों की संख्या भी लगातार बढ़ रही है। पिछले 24 घंटे के दौरान देशभर में कोरोना वायरस की वजह से 668 लोगों की जान गई है। अबतक यह जानलेवा वायरस पूरे देश में 26273 लोगों की मौत का कारण बन चुका है।

हालांकि देश में कोरोना वायरस से ठीक होने वाले लोगों की संख्या भी तेजी से बढ़ रही है और कोरोना वायरस का रिकवरी रेट 63 प्रतिशत के ऊपर बना हुआ है। पिछले 24 घंटों के दौरान देशभर में कोरोना वायरस से 17994 लोग ठीक हुए हैं और अबतक इस वायरस से देश में 653750 लोग ठीक हो चुके हैं।   

देश में कोरोना मरीजों की पहचान के लिए रिकॉर्डतोड़ टेस्टिंग हो रही है और रोजाना लाखों टेस्ट किए जा रहे हैं। शुक्रवार को देशभर में 3.61 लाख से ज्यादा टेस्ट हुए हैं जो एक दिन में हुए सर्वाधिक कोरोना टेस्ट हैं। भारतीय आयुर्विज्ञान अनुसंधान परिषद (ICMR) के अनुसार अबतक देश में कुल 1.34 करोड़ से ज्यादा टेस्ट हो चुके हैं। दुनियाभर में अमेरिका और रूस के बाद भारत सबसे ज्यादा टेस्टिंग करने वाला देश है।

वैश्विक स्तर पर कोरोना वायरस के मामलों की बात करें तो दुनियाभर में कुल मामलों का आंकड़ा बढ़कर 1.41 करोड़ के पार पहुंच गया है, अबतक दुनियाभर में कोरोना वायरस की वजह से 5.99 लाख से ज्यादा लोगों की मौत हो चुकी है। हालांकि पूरी दुनिया में 84.55 लाख से ज्यादा कोरोना वायरस से ठीक भी हो चुके हैं। दुनियाभर में कोरोना वायरस के सबसे अधिक मामले अमेरिका में हैं जहां पर 37.70 लाख से ज्यादा केस सामने आ चुके हैं और 1.42 लाख से ज्यादा लोगों की जान जा चुकी है, इसके बाद ब्राजील में 20.48 लाख से ज्यादा केस सामने आए हैं और 77 हजार से ज्यादा की जान गई है। रूस में भी 7.59 लाख से ज्यादा केस सामने आ चुके हैं और 12 हजार से ज्यादा लोगों की जान गई है।

Latest India News