A
Hindi News भारत राष्ट्रीय गोवा में एक महीने बाद फिर फैला कोरोना संक्रमण, सामने आए 7 नए मामले

गोवा में एक महीने बाद फिर फैला कोरोना संक्रमण, सामने आए 7 नए मामले

एक महीने से अधिक कोरोना मुक्त रहने के बाद गोवा में कोरोनावायरस संक्रमण के सात नए मामले सामने आए हैं।

<p>Coronavirus in Goa</p>- India TV Hindi Image Source : AP Coronavirus in Goa

एक महीने से अधिक कोरोना मुक्त रहने के बाद गोवा में कोरोनावायरस संक्रमण के सात नए मामले सामने आए हैं। राज्य के स्वास्थ्य मंत्री विश्वजीत राणे ने गुरुवार को इसक बात की पुष्टि करते हुए कहा कि नए दर्ज हुए कुल संक्रमित मामलों में से एक परिवार के ही पांच सदस्य शामिल हैं, जो महाराष्ट्र से लौटे हैं।

उन्होंने कहा, "सातों लोगों का बुधवार को टेस्ट किया गया था, जिसके बाद उनमें संक्रमण की पुष्टि हुई। सभी को पोंडा स्थित कोविड-19 अस्पताल में स्थानांतरित कर दिया गया है।" परिवार के पांच सदस्यों के अलावा, उनका ड्राइवर और गुजरात का एक ट्रक चालक भी कोरोना पॉजिटिव हैं। गोवा आने पर उन सभी की बुधवार को कोरोनावायरस संक्रमण के मद्देनजर जांच हुई थी।

महामारी के मद्देनजर गोवा में आने वाले सभी व्यक्तियों के लिए जांच और स्वाब परीक्षण अनिवार्य किया गया है। मुख्यमंत्री प्रमोद सावंत ने कहा है कि गोवा में कम्युनिटी ट्रांसमिशन का कोई खतरा नहीं है क्योंकि सभी सात मामले बहार से आए हैं।

गौरतलब है कि राज्य में कोविड-19 संक्रमण के शुरुआत में केवल 7 मामले ही सामने आए थे। उपचार के बाद सभी पूर्ण रूप से स्वस्थ हुए और बाद में कराई गई जांच में उनके परिणाम नेगेटिव आए। अप्रैल के पहले हफ्ते के बाद से यहां कोई नया मामला नहीं आया था।

वर्तमान में सामने आए कोरोना संक्रमण के अन्य 7 मामलों के चलते राज्य को अपना ग्रीन जोन का दर्जा खोना पड़ सकता है। जिस राज्य में एक भी कोविड-19 संक्रमण का मामला नहीं है, उसे केंद्र सरकार ने ग्रीन जोन की श्रेणी में रखा है।

Latest India News