A
Hindi News भारत राष्ट्रीय गुजरात में 67 नए पॉजिटिव के साथ कोरोना वायरस के मामले बढ़कर 308 हुए, अब तक 19 की मौत

गुजरात में 67 नए पॉजिटिव के साथ कोरोना वायरस के मामले बढ़कर 308 हुए, अब तक 19 की मौत

गुजरात में कोरोना वायरस के मामलों में तेज वृद्धि देखी जा रही है। गुजरात में पिछले एक दिन में ही कोरोना के 67 नए मामले सामने आए हैं।

<p>coronavirus cases in Gujarat</p>- India TV Hindi Image Source : AP coronavirus cases in Gujarat

गुजरात में कोरोना वायरस के मामलों में तेज वृद्धि देखी जा रही है। गुजरात में पिछले एक दिन में ही कोरोना के 67 नए मामले सामने आए हैं। इन्हें मिलाकर राज्य में अब तक 308 लोग कोरोना से संक्रमित पाए गए हैं। वहीं 19 लोग इस घातक वायरस के चलते अपनी जान गंवा चुके हैं। बता दें कि गुरुवार को कोरोना वायरस के चलते संक्रमित लोगों की संख्या 241 दर्ज की गई थी। वहीं राष्ट्रीय स्तर की बात करें तो देश में कोरोना वायरस के मामले बढ़कर 6412 पर पहुंच गए हैं। 

बताया जा रहा है कि गुजरात में बड़े पैमाने पर कोरोना वायरस टेस्ट किए जा रहे हैं। जिसके चलते राज्य में कोरोना वायरस के मामले भी तेजी से बढ़ रहे हैं। पिछले 5 दिनों से अहमदाबाद में एग्रेसिव टेस्टिंग का कार्यक्रम तेजी से चल रहा है, 2100 से ज्यादा सैम्पल कलेक्ट किए गए हैं। मुख्य सचिव (स्वास्थ्य) जयंती रवि ने कहा कि संक्रमित मामलों की संख्या में अचानक हुई बढ़त के पीछे उन क्षेत्रों में गहन निगरानी एक बड़ी वजह है जिन्हें अहमदाबाद और गुजरात के अन्य बड़े शहरों में ‘बेहद प्रभावित’ क्षेत्र घोषित किया गया है।

स्वास्थ्य मंत्रालय के मुताबिक देशभर में कोरोना वायरस के सबसे ज्यादा मामले महाराष्ट्र में है जहां अबतक 1364 लोग इस वायरस से संक्रमित पाए गए हैं, महाराष्ट्र के बाद तमिलनाडू में 834 और दिल्ली में 720 कोरोना वायरस केस दर्ज किए गए हैं।  स्वास्थ्य मंत्रालय की तरफ से जारी किए गए आंकड़ों के मुताबिक 12 घंटे में ही देश में कुल कोरोना वायरस मामलों में 547 की बढ़ोतरी हुई है। स्वास्थ्य मंत्रालय के मुताबिक देश में शुक्रवार सुबह तक कुल कोरोना वायरस मामले बढ़कर 6412 हो गए हैं। हालांकि इन 6412 मामलों में 504 लोग ठीक भी हो चुके हैं लेकिन 199 मामले ऐसे भी हैं जहां पर कोरोना वायरस से संक्रमित व्यक्ति की मृत्यु हुई है।

Latest India News