A
Hindi News भारत राष्ट्रीय गुजरात में Coronavirus के 517 नए मामले, 33 और मरीजों की मौत

गुजरात में Coronavirus के 517 नए मामले, 33 और मरीजों की मौत

गुजरात में शनिवार को कोरोना वायरस के 517 नए मामले आए तथा 33 लोगों की मौत हुई। राज्य में अब तक ठीक होने वाले लोगों की संख्या 15881 है।

Coronavirus Cases in Gujarat- India TV Hindi Image Source : INDIA TV Coronavirus Cases in Gujarat

अहमदाबाद: गुजरात में शनिवार को कोरोना वायरस के 517 नए मामले आए तथा 33 लोगों की मौत हुई। राज्य में अब तक ठीक होने वाले लोगों की संख्या 15881 है। आज कुल  390 लोग डिस्चार्ज हुए हैं। वहीं, अहमदाबाद में कोरोना वायरस के 344 नए मामले सामने आए जिसके साथ जिले में संक्रमण के कुल 16,306 मामले हो गए। गुजरात के स्वास्थ्य विभाग ने बताया कि यहां 26 मरीजों की मौत के साथ मृतक संख्या 1,165 पर पहुंच गई। अधिकारियों ने बताया कि 255 मरीज ठीक हो चुके हैं और उन्हें अस्पतालों से छुट्टी दे दी गई।

अहमदाबाद के अस्पताल से छुट्टी मिलने के बाद 16 दिनों से लापता है मरीज

अहमदाबाद के सिविल अस्पताल में भर्ती कराया गया एक मरीज लापता है। यह आरोप शनिवार को उसके परिजन ने लगाए। अस्पताल के मुताबिक अजय सिंह राउलजी (40) की जांच में कोरोना वायरस नेगेटिव आने के बाद उन्हें अस्पताल से छुट्टी दे दी गई थी, लेकिन उनके परिवार का दावा है कि वह घर नहीं पहुंचे। राउलजी के रिश्तेदार पुष्पेन्द्रह सिंह ठाकोर ने कहा, ‘‘राउलजी अस्वस्थ महसूस कर रहे थे जिस कारण 26 मई को उन्हें सिविल अस्पताल में भर्ती कराया गया। उन्हें कोविड-19 वार्ड में भर्ती कराया गया था। उनकी 70 वर्षीय मां उनके साथ थीं।’’

ठाकोर ने दावा किया, ‘‘28 मई को उनकी मां घर लौटी। लेकिन जब उनके एक मित्र ने फोन किया तो उन्होंने कहा कि वह अब भी अस्पताल में हैं।’’ अस्पताल ने परिवार को बताया कि उन्हें 27 मई की शाम को ही अस्पताल से छुट्टी दे दी गई थी। अस्पताल के रेजिडेंट चिकित्सा अधिकारी संजय कपाडिया ने कहा कि अस्पताल ने उन्हें 27 मई को छुट्टी दे दी थी। शाहीबाग थाने के निरीक्षक ए. के. पटेल ने कहा कि वे मामले की जांच कर रहे हैं।

Latest India News