A
Hindi News भारत राष्ट्रीय देश में Coronavirus के मामले बढ़कर 75 हुए, केरल में 2 नए मामले सामने आए

देश में Coronavirus के मामले बढ़कर 75 हुए, केरल में 2 नए मामले सामने आए

गुरुवार को Coronavirus के 2 नए मामले सामने आए हैं जिसके बाद अब देश में कोरोना वायरस के कुल मामले बढ़कर 75 हो गए हैं। गुरुवार को जो दो मामले सामने आए हैं वे दोनो केरल से हैं।

<p>Coronavirus cases in India rises to 75 with addition of...- India TV Hindi Coronavirus cases in India rises to 75 with addition of 2 more cases in Kerala

नई दिल्ली। देश में कोरोना वायरस के मामलों में लगातार बढ़ोतरी हो रही है। गुरुवार को 2 नए मामले सामने आए हैं जिसके बाद अब देश में कोरोना वायरस के कुल मामले बढ़कर 75 हो गए हैं। गुरुवार को जो दो मामले सामने आए हैं वे दोनो केरल से हैं। केरल में पहले ही देश के सबसे अधिक कोरोना वायरस के मामले देखने को मिले हैं। देश के कुल 75 मामलों में से अकेले केरल से 19 मामले हैं। हालांकि इनमें 3 लोग ठीक भी हो चुके हैं। 

केरल सरकार के मुताबिक 12 मार्च तक केरल में कुल 19 भारतीय नागरिकों को कोरोना वायरस की पुष्टि हुई है। स्वास्थ्य मंत्रालय के मुताबिक केरल के बाद बाद महाराष्ट्र में 11 भारतीय नागरिकों को वायरस से ग्रसित पाया गया है। उत्तर प्रदेश में भी 11 मामले हैं जिनमें 10 भारतीय नागरिक हैं और एक विदेशी नागरिक। उत्तर प्रदेश के 11 मामलों में 7 मामले आगरा, 2 गाजियाबाद, 1 नोएडा और एक लखनऊ में है। दिल्ली में 6 मामलों की पुष्टि हुई है और वे सभी भारतीय हैं। हरियाणा में कुल 14 मामले हैं लेकिन वे सभी विदेशी नागरिक हैं। 

12 मार्च तक भारत में कोरोना वायरस के कुल मामले

राज्य/केंद्र शासित प्रदेश भारतीय नागरिक विदेशी नागरिक
दिल्ली 6 0
हरियाणा 0 14
केरल 19 0
राजस्थान 1 2
तेलंगाना 1 0
उत्तर प्रदेश 10 1
लद्दाख 3 0
तमिलनाडू 1 0
जम्मू-कश्मीर 1 0
पंजाब 1 0
कर्नाटक 4 0
महाराष्ट्र 11 0
कुल 56 17

विदेशों से भारत आने वाले यात्रियों में कोरोना वायरस के बढ़ते मामलों को देखते हुए सरकार ने एहतियात के तौर पर 15 अप्रैल तक विदेशों से भारत में आने वाले सभी यात्रियों पर रोक लगा दी है। सिर्फ भारत ही नहीं बल्कि दुनिया के दूसरे देश भी इस तरह के कदम उठा रहे हैं। अमेरिका ने भी यूरोप से आने वाले यात्रियों का अपने देश में प्रवेश बंद कर दिया है।

Latest India News

Related Video