A
Hindi News भारत राष्ट्रीय Coronavirus: पिछले 24 घंटे में 36 लोगों की मौत, कुल मामले बढ़कर हुए 17,265

Coronavirus: पिछले 24 घंटे में 36 लोगों की मौत, कुल मामले बढ़कर हुए 17,265

देश में कोरोना वायरस के मामले बढ़ते ही जा रहे हैं। पिछले 24 घंटे में कोरोना वायरस के 1553 मामले सामने आए हैं।

Coronavirus- India TV Hindi Image Source : INDIA TV Health Ministry

नई दिल्ली. देश में कोरोना वायरस के मामले बढ़ते ही जा रहे हैं। पिछले 24 घंटे में कोरोना वायरस के 1553 मामले सामने आए हैं और 36 लोगों की मौत हो गई है। नए मरीजों के सामने आने के बाद देश में कोरोना वायरस के कुल मामले बढ़कर 17,265 हो गए हैं। इस बीमारी को 2,546 मात देने में सफल रहे हैं।

इस बीच अच्छी खबर यहा है कि कोरोना के मामले डबल होने के रेट में कमी आई है। लॉकडाउन से पहले जहां 3.5 दिन में केस डबल हो रहे थे, वो अब 7.5 दिन में दोगुने हो रहे हैं। पुदुचेरी में माहे, कर्नाटक में कोडागु और उत्तराखंड में पौड़ी गढ़वाल में पिछले 28 दिनों में कोई #COVID19 मामला दर्ज नहीं हुआ है। जिन जिलों में पिछले 14 दिनों में कोई मामला दर्ज नहीं किया गया है, उनकी संख्या बढ़कर 59 हो गई है।

गृह मंत्रालय प्रवक्ता पुण्य सलिला श्रीवास्तव ने बताया कि कुछ हॉटस्पॉट्स में कोरोना की स्थिति बिगड़ रही है या बिगड़ती जा रही है। इन प्रभावी जगहों की स्थिति का ऑन द स्पॉट आंकलन करने के लिए आपदा प्रबंधन अधिनियम 2005 के अंतर्गत गृह मंत्रालय ने 6 इंटर मिनीस्टीरियल सेंट्रल टीमों का गठन किया है। ये टीमें हॉटस्पॉट एरिया, हेल्थ और मेडिकल इंफ्रास्ट्रक्चर के प्रबंधन और आपदा प्रबंधन के मुद्दों पर राज्य सरकारों का सहयोग करेंगी।

उन्होंने कहा कि गृह मंत्रालय ने कल केरल सरकार को लिखकर संशोधित गाइडलाइंस जारी करने को लेकर चिंता जाहिर की है। केरल ने कुछ ऐसी गतिविधियों को लेकर इजाजत दे दी है, जो मंत्रालय द्वारा दिए गए निर्देशों का उल्लंघन करती है।

देखिए वीडियो

Latest India News