A
Hindi News भारत राष्ट्रीय Coronavirus: कोरोना वायरस के देश में अबतक कुल 73 मामले, जानिए किस राज्य में कितने लोग ग्रसित

Coronavirus: कोरोना वायरस के देश में अबतक कुल 73 मामले, जानिए किस राज्य में कितने लोग ग्रसित

स्वास्थ्य मंत्रालय के मुताबिक 12 मार्च तक केरल में कुल 17 भारतीय नागरिकों को कोरोना वायरस की पुष्टि हुई है, इसके बाद महाराष्ट्र में 11 भारतीय नागरिकों को वायरस से ग्रसित पाया गया है।

<p>Coronavirus cases in India till March 12th</p>- India TV Hindi Image Source : FILE Coronavirus cases in India till March 12th

नई दिल्ली। भारत में कोरोना वायरस के मामलों में लगातार बढ़ोतरी हो रही है। स्वास्थ्य मंत्रालय के मुताबिक 12 मार्च तक देश में कुल मामलों की संख्या बढ़कर 73 हो गई है जिनमें 56 भारतीय हैं और बाकी 17 विदेशी नागरिक हैं। स्वास्थ्य मंत्रालय की तरफ से दी गई जानकारी के मुताबिक 12 मार्च तक सबसे अधिक भारतीय मामले केरल में पाए गए हैं जिसके बाद महाराष्ट्र और उत्तर प्रदेश का नंबर है। हरियाणा में भी मामले हैं लेकिन वे सभी विदेशी नागरिक हैं। 

स्वास्थ्य मंत्रालय के मुताबिक 12 मार्च तक केरल में कुल 17 भारतीय नागरिकों को कोरोना वायरस की पुष्टि हुई है, इसके बाद महाराष्ट्र में 11 भारतीय नागरिकों को वायरस से ग्रसित पाया गया है। उत्तर प्रदेश में भी 11 मामले हैं जिनमें 10 भारतीय नागरिक हैं और एक विदेशी नागरिक। दिल्ली में 6 मामलों की पुष्टि हुई है और वे सभी भारतीय हैं। हरियाणा में कुल 14 मामले हैं लेकिन वे सभी विदेशी नागरिक हैं। 

12 मार्च तक भारत में कोरोना वायरस के कुल मामले

राज्य/केंद्र शासित प्रदेश भारतीय नागरिक विदेशी नागरिक
दिल्ली 6 0
हरियाणा 0 14
केरल 17 0
राजस्थान 1 2
तेलंगाना 1 0
उत्तर प्रदेश 10 1
लद्दाख 3 0
तमिलनाडू 1 0
जम्मू-कश्मीर 1 0
पंजाब 1 0
कर्नाटक 4 0
महाराष्ट्र 11 0
कुल 56 17

विदेशों से भारत आने वाले यात्रियों में कोरोना वायरस के बढ़ते मामलों को देखते हुए सरकार ने एहतियात के तौर पर 15 अप्रैल तक विदेशों से भारत में आने वाले सभी यात्रियों पर रोक लगा दी है। सिर्फ भारत ही नहीं बल्कि दुनिया के दूसरे देश भी इस तरह के कदम उठा रहे हैं। अमेरिका ने भी यूरोप से आने वाले यात्रियों का अपने देश में प्रवेश बंद कर दिया है।

Latest India News