A
Hindi News भारत राष्ट्रीय Jammu & Kashmir में Coronavirus के 5 नए मामले, कुल संख्या 38 पहुंची

Jammu & Kashmir में Coronavirus के 5 नए मामले, कुल संख्या 38 पहुंची

जम्मू-कश्मीर में रविवार को पांच और पॉजिटिव मामले दर्ज किए गए, जिसके बाद राज्य में कोरोनावायरस से संक्रमित लोगों की संख्या 38 हो गई है।

Coronavirus- India TV Hindi Image Source : PTI Representational Image

श्रीनगर. जम्मू-कश्मीर में रविवार को पांच और पॉजिटिव मामले दर्ज किए गए, जिसके बाद राज्य में कोरोनावायरस से संक्रमित लोगों की संख्या 38 हो गई है। सरकार के प्रवक्ता रोहित कंसल ने कहा, "कश्मीर में पांच और पॉजिटिव मामलों की पुष्टि की गई, जिसमें 2 श्रीनगर, 2 बडगाम, 1 बारामूला से हैं।"

इससे पहले एक कोविड-19 रोगी ने श्रीनगर के एक अस्पताल में दम तोड़ दिया था। पीड़ित मरीज लगभग 60 साल का था, जो बारामुला जिले के तंगमर्ग इलाके का रहने वाला था। पांच पॉजिटिव मामों के साथ राज्य में कोरोनावायरस से संक्रमित लोगों की संख्या 38 हो गई है, जिनमें से 29 कश्मीर में और नौ जम्मू के अस्पतालों में हैं।

भारत में अबतक सामने आए 979 मामले

केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय के मुताबिक, भारत में कोरोना वायरस से संक्रमित लोगों की संख्या रविवार को 979 तक पहुंच गई और मृतकों का आंकड़ा 25 तक पहुंच गया। मंत्रालय ने मौत के छह नए मामले दर्ज किए जिनमें दिल्ली, गुजरात, कर्नाटक, केरल, महाराष्ट्र और तेलंगाना में एक-एक संक्रमित व्यक्ति की मौत हुई है। इस तरह, कोरोना वायरस संक्रमण से देशभर में अब तक महाराष्ट्र में छह, गुजरात में चार, कर्नाटक में तीन, मध्य प्रदेश में दो और दिल्ली में भी दो लोगों की मौत हो चुकी है जबकि केरल, तेलंगाना, तमिलनाडु, बिहार, पंजाब, पश्चिम बंगाल, जम्मू-कश्मीर और हिमाचल प्रदेश में एक-एक संक्रमित की जान गई।

सुबह 10 बजे जारी ताजा आंकड़ों में मंत्रालय ने बताया कि देश में कोरोना वायरस के सक्रिय मामलों की संख्या 867 है और 86 लोग या तो ठीक हो चुके हैं या उन्हें अस्पताल से छुट्टी दे दी गई। एक अन्य संक्रमित व्यक्ति दूसरी जगह चला गया। मंत्रालय के मुताबिक, देश में कोविड-19 के कुल 979 मामलों में से 48 मामले विदेशियों के हैं। देश में महाराष्ट्र में इस महामारी के सर्वाधिक 186 मामले अब तक सामने आए हैं जिनमें तीन मामले विदेशी नागरिकों के हैं। वहीं, महाराष्ट्र के बाद केरल का स्थान है जहां आठ विदेशी नागरिकों के संक्रमित होने सहित 182 मामले सामने आए हैं।

महाराष्ट्र में इस विषाणु के चलते सबसे ज्यादा छह मौत हुई हैं। गुजरात में चार, कर्नाटक में तीन, मध्य प्रदेश में दो, दिल्ली में दो, केरल, तमिलनाडु, तेलंगाना, बिहार, पंजाब, पश्चिम बंगाल, जम्मू कश्मीर और हिमाचल प्रदेश में एक-एक व्यक्ति की मौत हुई है। तेलंगाना में 66 मामले सामने आए हैं जिनमें 10 मामले विदेशियों से जुड़े हैं। 

इनपुट- ians/भाषा

Latest India News