A
Hindi News भारत राष्ट्रीय कोविड-19: केरल में संक्रमण के 42 नए मामले, कोरोना पॉजिटिव लोगों की संख्या 732 पहुंची

कोविड-19: केरल में संक्रमण के 42 नए मामले, कोरोना पॉजिटिव लोगों की संख्या 732 पहुंची

<p>Coronavirus cases in Kerala</p>- India TV Hindi Image Source : AP Coronavirus cases in Kerala

तिरुवनंतपुरम। केरल में एक दिन में कोरोना वायरस संक्रमण के सबसे ज्यादा 42 नए मामले शुक्रवार को सामने आए। संक्रमितों में से 21 लोग महाराष्ट्र से लौटे हैं। मुख्यमंत्री पिनाराई विजयन ने बताया कि राज्य में कुल संक्रमित लोगों की संख्या 732 तक पहुंच गई है और 80,000 से ज्यादा लोग निगरानी में हैं। विजयन ने संवाददाताओं से कहा कि महाराष्ट्र से लौटे 21 लोगों के संक्रमित पाए जाने के अलावा आंध्र प्रदेश और तमिलनाडु से लौटा एक-एक व्यक्ति भी संक्रमित पाया गया है। 

संक्रमित होने वालों में 17 लोग विदेश से लौटे हैं और दो राज्य के ही हैं। शुक्रवार को इलाज के बाद दो लोगों को अस्पताल से छुट्टी दे दी गई। इस घातक वायरस के कारण त्रिशूर की 73 वर्षीय एक महिला की मौत बृहस्पतिवार को हो गई। वह महाराष्ट्र से लौटी थीं। इसके साथ ही राज्य में अब तक इस खतरनाक वायरस से चार लोगों की मौत हो चुकी है। ताजा नए मामलों में कन्नूर से 12, कासरगोड से सात, कोझिकोड और पलक्कड़ से पांच-पांच, त्रिशूर और मलापुरम से चार-चार, कोट्टायम, पथनमथिट्टा और वायनाड से एक-एक मामले सामने आए हैं। 

विजयन ने बताया कि राज्य में कुल संक्रमितों की संख्या 732 तक पहुंच गई है और 216 लोगों का इलाज चल रहा है। राज्य में 80,000 से ज्यादा लोग निगरानी में हैं और इनमें से ज्यादातर घरों और संस्थाओं में रह रहे हैं, जिनमें से 609 विभिन्न अस्पतालों में है। शुक्रवार को 162 लोगों को अस्पताल में भर्ती कराया गया। अब तक जांच के लिए 51,000 नमूने लिए गए हैं जिनमें से 49,535 की रिपोर्ट नकारात्मक रही है।

Latest India News