A
Hindi News भारत राष्ट्रीय मध्य प्रदेश में कोरोना वायरस से मरने वालों की तादाद 13 पर पहुंची, इंदौर में दो और मरीजों ने दम तोड़ा

मध्य प्रदेश में कोरोना वायरस से मरने वालों की तादाद 13 पर पहुंची, इंदौर में दो और मरीजों ने दम तोड़ा

अधिकारी के अनुसार वह सांस लेने में तकलीफ, सर्दी और बुखार की शिकायत के साथ अस्पताल में भर्ती में हुई थी। उसे मधुमेह और अन्य बीमारियां भी थीं। अधिकारी ने बताया कि 50 वर्षीय पुरुष ने शहर के एक निजी अस्पताल में आखिरी सांस ली। 

Coronaviurs- India TV Hindi Image Source : PTI Representational Image

इंदौर. मध्यप्रदेश के इंदौर में कोरोना वायरस से संक्रमित 53 वर्षीय महिला और 50 वर्षीय पुरुष की रविवार को मौत के बाद सूबे में इस महामारी से दम तोड़ने वाले मरीजों की तादाद बढ़कर 13 पर पहुंच गयी है। सरकारी महात्मा गांधी स्मृति चिकित्सा महाविद्यालय के एक अधिकारी ने बताया कि 53 वर्षीय महिला ने मनोरमा राजे टीबी (एमआरटीबी) चिकित्सालय में आखिरी सांस ली।

अधिकारी के अनुसार वह सांस लेने में तकलीफ, सर्दी और बुखार की शिकायत के साथ अस्पताल में भर्ती में हुई थी। उसे मधुमेह और अन्य बीमारियां भी थीं। अधिकारी ने बताया कि 50 वर्षीय पुरुष ने शहर के एक निजी अस्पताल में आखिरी सांस ली। वह पिछले 10 दिन से सांस लेने में तकलीफ, खांसी और बुखार से परेशान था। उसे उच्च रक्तचाप (हाइपरटेंशन) भी था।

उन्होंने बताया कि कोरोना वायरस संक्रमण के बाद दम तोड़ने वाले दोनों मरीजों ने पिछले दिनों कोई यात्रा नहीं की थी, हालांकि अब तक इस बात का पता नहीं चल सका है कि वे किस कोरोना वायरस संक्रमित के मरीज के संपर्क में आये थे। अधिकारियों के अनुसार राज्य में अब तक इस महामारी से 13 लोगों की मौत हो चुकी है। मरने वाले लोगों में इन्दौर के सर्वाधिक नौ, उज्जैन के दो और खरगोन व छिंदवाड़ा के एक-एक मरीज शामिल हैं।

Latest India News